29.3 C
Bhopal
April 28, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

नरसिंहपुर,पंचायत चुनाव में ओबीसी आरक्षण लागू किया जाए -बसपा ने सौंपा ज्ञापन

नरसिंहपुर। बहुजन समाज पार्टी जिला इकाई ने म, प्र, में पंचायत चुनाव में ओबीसी आरक्षण को समाप्त कर दिया गया है उसको तत्काल लागू किया जाए । उक्त मांग को लेकर कलेक्टेड कार्यालय पहुंचकर एसडीएम राजेश शाह को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपकर मांग किया कि वर्तमान में म,प्र, में पंचायत चुनाव में ओबीसी का आरक्षण समाप्त कर दिया गया है। सन 1950 में भारत के संविधान में ओबीसी को आरक्षण दिया गया है सन 1952 में काका काका कालेलकर आयोग इसलिए बना था कि पिछड़ा वर्ग को 52, प्रतिशत आरक्षण लागू किया जाएगा परंतु नहीं किया गया है । सन 1978 में फिर मंडल आयोग का गठन किया गया था कि पिछड़े वर्ग को आरक्षण दिया जाए परंतु फिर भी मिला है 1990 में बसपा संस्थापक
कांशी राम साहब ने 52 प्रतिशत को आरक्षण को लेकर विश्वनाथ प्रताप सिंह सरकार में मांग किया कि ओबीसी को आरक्षण दिया जाए तब 27% आरक्षण लागू किया था।वर्तमान में मध्य प्रदेश सरकार ने पंचायत चुनाव में ओबीसी को आरक्षण खत्म कर दिया गया है बसपा ने मांग की है कि सरकार को तत्काल पंचायतों में ओबीसी का आरक्षण लागू किया जाए।
इस मौके पर नेतराम कुशवाहा बसपा जिलाध्यक्ष ,
लाल सिंह गौतम एवं प्रेम नारायण जाटव जिला जॉन इंचार्ज,
मोहन पेंटर , एड, लक्ष्मी नायक बैजनाथ दोहैया, झब्बू लाल मेजर, कमलेश जाटव , भीकम कौरव चंद्रशेखर यादब विवेक सागर पडा, मनीराम अहिरवार, राहुल बाल्मीकि, गिरवर सिंह टेटवाल , रामदयाल चौधरी, गंगाराम कुमरे, राजेश कुशवाहा नेमीचंद चौधरी, धर्मदास, भगवानदास,अन्य लोग मौजूद थे।

Aditi News

Related posts