27.1 C
Bhopal
April 14, 2024
ADITI NEWS
क्राइम

नरसिंहपुर पुलिस ने किया अंधी हत्या का पर्दाफाश, थाना पलोहा अंर्तगत धारदार हथियार से हत्या कर शव को जलाने के मामले के अज्ञात आरोपी को 12 घंटे के अंदर किया गया गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक अमित कुमार के निर्देशन में नरसिंहपुर पुलिस ने किया अंधी हत्या का पर्दाफाश, थाना पलोहा अंर्तगत धारदार हथियार से हत्या कर शव को जलाने के मामले के अज्ञात आरोपी को 12 घंटे के अंदर किया गया गिरफ्तार, 

थाना पलोहा में प्रार्थी मोनू पिता हरिसिंह यादव उम्र 36 साल निवासी रिछावर द्वारा रिपोर्ट लेख कराया कि इसका भाई प्रतिदिन की भांति अपनी मोटर सायकल से दिनांक 21.05.23 की शाम करीब 05.30 बजे गन्ना की फसल देखने खेत गये थे, शाम करीब 07.00 बजे इसके भाई के मोबाइल से इसकी भाभी के मोबाइल नंबर पर प्रहलाद नौरिया ने फोन कर बताया चाचा संतोष की मोटर सायकल आडी पड़ी है, हेड लाईट जल रही है, एक चप्पल पड़ी है, मोबाईल भी वहीं पड़ा है। सूचना पर उसने जाकर देखे तो रेत घाट के आस-पास तलाश किया गया जिस पर छोटेलाल नौरिया के खेत मे एक चप्पल पड़ी मिली और खेत के नीचे नर्मदा नदी तरफ छोरे मे इसके भाई संतोष यादव की जली हुई अवस्था में लाश पडी थी। सूचना पर थाना पलोहा पुलिस द्वारा मर्ग क्र 13/23 कायम कर जांच में लिया गया।

अज्ञात आरोपी के विरूद्ध दर्ज किया गया था हत्या का प्रकरण :-सूचना प्राप्त होते ही अति. पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार शिवहरे, एसडीओपी गाडरवारा सचि पाठक एवं जांच दल द्वारा घटना स्थल का निरीक्षण, शव पंचायतनामा कार्यवाही, घटना स्थल से जप्त भौतिक साक्ष्य संकलित की गई, समग्र जांच पर पाया गया कि अज्ञात व्यक्ति द्वारा मृतक के शरीर पर धारदार हथियार से वार कर हत्या करना व साक्ष्य को छिपाने के उद्देश्य से शव को जलाना पाये जाने पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ अपराध क्रमांक 86/2023 धारा 302,201 भादवि कायम कर विवेचना मे लिया था।

अज्ञात आरोपी की पतासाजी एवं गिरफ्तारी हेतु गठित की गयी थी विशेष पुलिस टीम :-अंधी हत्या की सूचना प्राप्त होते ही पुलिस अधीक्षक अमित कुमार द्वारा अति. पुलिस अधीक्षक सुनील कुर शिवहरे, एसडीओपी तेन्दूखेडा सचि पाठक के मार्गदर्शन में निरीक्षक थाना प्रभारी तेन्दूखेडा श्रगेंस राजपूत, उप निरीक्षक संजय सूर्यवंशी, सउनि अभयराज सिंह, सउनि राजेश शर्मा, आरक्षक लक्ष्मी नगपुरे, आरक्षक कृष्णकांत लखेरा एवं आरक्षक प्रताप की विशेष टीम का गठन कर आरोपी की पतासाजी एवं गिरफ्तारी के निर्देश दिये गये।

घटना स्थल पर मिले साक्ष्यों के आधार पर आरोपी तक पहुची पुलिस टीम :- हत्या को अंजाम देने वाले अज्ञात आरोपी की पतासाजी हेतु गठित की गयी टीम द्वारा घटना स्थल पर मिले साक्ष्यों को एकत्रित कर उनका गहनता से अध्ययन किया गया एवं मिले साक्ष्यों के आधार पर स्थानीय लोगों से जानकारी एकत्रित की गयी जिसके परिणाम स्वरूप घटना समय से 12 घटे के अंदर आरोपी प्रभात नोरिया पिता राधेश्याम नोरिया उम्र 32 निवासी ग्राम रिछवार को गिरफ्त लेने में सफलता प्राप्त हुयी।

मोटर साइकल की टक्कर के विवाद के चलते आपसी झगडे के कारण की गयी हत्या साक्ष्य छिपाने के उद्देश्य से किया शव को आग के हवाले :- गिरफ्तार किये गये आरोपी प्रभात नोरिया से पूछताछ पर उसके द्वारा बताया गया कि वह शाम 7 बजे खेत से अपने घर आ रहा था इसी दौरान एक वाहन चालक द्वारा उसे रास्ते में टक्कर मार दी इसी बात को लेकर आरोपी एवं वाहन चालक के मध्य कहासुनी हो गयी इसी बात को लेकर मृतक द्वारा उसे थप्पड मार दिया इस बात से गुस्सा होकर आरोपी द्वारा अपने हाथ मे रखे हशिया मार कर भाग गया जिस मृतक द्वारा उसका पीछा किया गया एवं नाले के पास पहुचकर दोनों में फिर हाथापाई हुयी जिस पर आरोपी प्रभात नोरिया ने मृतक पर हशिया से अनेक वार किये जिससे मृतक संतोष यादव की घटना स्थल पर मृत्यु हो गयी।

मृतक संतोष यादव की मृत्यु हो जाने पर आरोपी प्रभात नोरिया अपने घर गया एवं एक कुप्पे में डीजल/मिट्टी का तेल लाया एवं आरोपी के शव पर डालकर उसे आग के हावाले कर दिया गया।

Aditi News

Related posts