37.1 C
Bhopal
April 29, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

नरसिंहपुर, बरसात में जल भराव वाले क्षेत्रों में लोगों को असुविधा नहीं होना चाहिये- कलेक्टर वीसी के माध्यम से कलेक्टर ने ली नगरीय निकायों के सीएमओ की बैठक

बरसात में जल भराव वाले क्षेत्रों में लोगों को असुविधा नहीं होना चाहिये- कलेक्टर
वीसी के माध्यम से कलेक्टर ने ली नगरीय निकायों के सीएमओ की बैठक
नरसिंहपुर। कलेक्टर श्री रोहित सिंह ने जिले के सभी नगरीय निकायों के मुख्य नगर पालिका अधिकारियों की वीसी के जरिये जूम एप से बैठक ली। उन्होंने नगरीय निकायों के आम निर्वाचन की मतदान प्रक्रिया को सुचारू रूप से सम्पन्न कराने के लिए सभी सीएमओ को बधाई दी।
कलेक्टर ने निर्देशित किया कि सभी सीएमओ यह सुनिश्चित करें कि बरसात के मौसम को देखते हुए जल भराव वाले क्षेत्रों में लोगों को असुविधा नहीं होनी चाहिये। पानी की निकासी समय के पूर्व हो जाये। नगरीय निकायों के नाले- नालियां साफ रहें, ये चोक नहीं हो। सड़कों पर अतिक्रमण नहीं होना चाहिये। आवश्यकतानुसार नालियों को ठीक करवायें। सीवर लाइन के लिए की गई सड़क खुदाई को दुरूस्त करवायें। इन सभी कार्यों की मॉनीटरिंग की जायेगी। मच्छर/ मलेरिया रोधी दवाईयों का छिड़काव करायें। तालाबों की मरम्मत करायें।
कलेक्टर ने कहा कि नगरीय क्षेत्रों में बिजली के तारों को व्यवस्थित करवायें। पॉलीथिन के उपयोग को प्रतिबंधित किया जा चुका है, इस संबंध में कार्रवाई की जाये। उन्होंने निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा की और आवश्यक निर्देश दिये। कलेक्टर ने कहा कि सूखे- जर्जर बड़े वृक्षों, जिनसे हानि होने की आशंका है, को हटवाया जाये। रैन बसेरा की व्यवस्थाओं, स्ट्रीट लाईट और स्वच्छता संबंधी कार्यों की लगातार मॉनीटरिंग की जाये। सेंड द पिक कैम्पेन के अंतर्गत कलेक्टर नरसिंहपुर के फेसबुक पेज एवं कलेक्टर नरसिंहपुर के ट्विटर अकाउंट पर प्राप्त शिकायतों का समाधान संबंधित सीएमओ सुनिश्चित करें। शिकायतों का समाधान हो जाने पर सीएमओ कमेंट पर भी जवाब दें।
कलेक्टर श्री सिंह ने सभी सीएमओ से कहा कि शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्तियों को मिले, यह सुनिश्चित करें। सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों का संतुष्टिपूर्वक निराकरण किया जावे। सीएमओ वार्डों का लगातार भ्रमण करें। सभी नगरीय निकायों में लायब्रेरी एवं डे- केयर सेंटर का सुचारू संचालन हो। सड़कों पर मवेशी नहीं रहें, गौ शालाओं में निराश्रित पशुओं की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये।

Aditi News

Related posts