29 C
Bhopal
May 4, 2024
ADITI NEWS
क्राइम

शाहजहाँनाबाद क्षेत्र मे स्थित मरघटिया मंदिर के परिसर मे सेप्टी टैंक मे मिली अज्ञात महिला की हत्या की सनसनीखेज वारदात को शाहजहानाबाद पुलिस ने महज 24 घण्टे के अंदर सुलझाकर आरोपी को किया गिरफ्तार- 

थाना शाहजहाँनाबाद क्षेत्र मे स्थित मरघटिया मंदिर के परिसर मे सेप्टी टैंक मे मिली अज्ञात महिला की हत्या की सनसनीखेज वारदात को शाहजहानाबाद पुलिस ने महज 24 घण्टे के अंदर सुलझाकर आरोपी को किया गिरफ्तार-

घटना का विवरण- दिनांक 12.10.2022 को थाना शाहजहाँनाबाद में सूचना प्राप्त हुई की थानाक्षेत्रांतर्गत स्थित मरघटिया मंदिर परिसर में निर्माणाधीन बिल्डिंग के सेफ्टी टैंक में किसी अज्ञात महिला का शव पड़ा हुआ है रिपोर्ट पर थाना हाजा पर मर्ग क्रं. 38/22 धारा 174 जा.फौ. का कायम कर जाँच में लिया गया।

प्रकरण चूँकि मंदिर मे हूई हत्या की वारदात से संबधित था अत-शीघ्र खुलासा करना पुलिस के लिये चुनौतीपुर्ण था। घटना की गम्भीरता को देखते हुए पुलिस उपायुक्त जोन-03 व सहायक पुलिस आयुक्त शाहजहाँनाबाद भोपाल के द्वारा अतिरिक्त पुलिस आयुक्त महोदय के पर्यवेक्षण मे इस हेतु टीम गठित की गई मंदिर में लगे कैमरो व घटना के रिक्रिएशन , घटना स्थल पर उपस्थित लोगो व आसपास के निवासरत किराएदारो से विस्तृत पूछताछ की गई , घटना संदेहास्पद थी इस लिये एफएसएल, डॉग स्काड, फिंगर प्रिंट, विडियो ग्राफर को तलब किया गया घटना स्थल के आस पास जगह जगह घसीटने के निशान व सूखा खून पडा होने व घटना स्थल के परिस्थिति जन्य साक्ष्य व महिला का शव निर्माण बिल्डिंग के सेफ्टी टेंक के अंदर लावारिस हालात में पडा होना तथा सेफ्टी टैंक ऊपर से पूर्ण रूप से ढका होने, पीएम कर्ता डाँक्टर व्दारा पीएम के दौरान शव के परीक्षण में प्रथम दृष्टया मौखिक रूप से महिला कि मृत्यु का कारण गला दबाकर हत्या होना पाया अज्ञात महिला के अंधेकत्ल को सुलझाने हेतु घटना स्थल के आसपास के तथा मंदिर परिसर मे लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज देखे गये फुटजे पर पाया गया कि दिनांक 11.10.2022 के सुबह करीब 8.42 बजे अज्ञात मृतिका बाहर से मंदिर परिसर के अंदर प्रवेश करती दिख रही है व घटना की सूचना दिनांक 12.10.2022 को सुबह प्राप्त हुई है इस अवधी के दौरान ही अज्ञात मृतिका की मृत्यु कारित हुई है ।

अज्ञात मृतिका की पहचान तलाश हेतु सोशल मीडिया के माध्यम से फोटो प्रसारित की गई थी जो सूचना मिलने पर मृतिका की पहचान उसके परिजनो द्वारा गीताबाई पति नर्मदा प्रसाद धानक उम्र50 साल निवासी करोंद के रुप मे की गई जिन्होने बताया कि मृतिका गीता बाई मरघटिया मंदिर राजेन्द्र प्रसाद वैद्य से मिलने जाती थी । सीसीटीवी कैमरे फुटेज मे भी राजेन्द्र प्रसाद वैद्य 2 बार घटना स्थल पर संदेहास्पद रुप से जाता दिखाई दिया था । इसी आधार पर संदेही राजेन्द्र प्रसाद वैद्य से सख्ती से पूछताछ किया जो अपना जुर्म स्वीकार करते हुए अपने कथनो मे बताया कि मै मृतिका गीता बाई को पूर्व से जानता हूँ , कभी कभी मेरे घर आती जाती है उधारी के पैसे वापस करने की बात को लेकर और शादी न करने की बात पर से मुझ पर दवाब बनाती रहती थी । जिससे मै परेशान हो गया था ।

 

दिनांक 11.10.2022 को मुझे सुबह करीब 08.00 बजे गीता बाई ने फोन किया था कि मै आ रही हूँ । मेरी बीबी के आफिस जाने के बाद जब मै घर पर अकेला था करीब 9 बजे गीता बाई मेरे घर मरघटिया मंदिर किराये का मकान मे आई और मुझ पर दवाब बनाने के लिए बहस कर चिल्लाचोट करने लगी तो मैने अपने दोनो हाथो से उसका गला दबाकर मार दिया फिर शाम को अंधेरा होते ही लाश को मरघटिया मंदिर परिसर के निर्माणाधीन भवन के सेफ्टी टैंक मे छुपा दिया । आरोपी को दिनांक 14.10.2022 को न्यायालय पेश किया जाता है । श्रीमान पुलिस उपायुक्त जोन-03 द्वारा प्रकरण का खुलासा करने वाली टीम को उचित ईनाम के आदेश किये गये है ।

 

*मृतिका का नामः-* गीताबाई पति नर्मदा प्रसाद धानक उम्र50 साल निवासी करोंद।

 

गिरफ्तार आरोपी- राजेन्द्र प्रसाद वैद्य पिता स्व. श्री रघुवर प्रसाद वैद्य उम्र 54 साल निवासी मरघटिया मंदिर परिसर किराये का मकान शाहजहाँनाबाद भोपाल ।

 

गठित टीमः- 1. निरीक्षक सौरभ पाण्डेय

2. उप निरीक्षक राघवेन्द्र सिंह सिकरवार

3. प्रआर.1148 आशीष सिंह

4. आर 1791 चंदन पाण्डेय

5. आर.1273 राहुल राजपूत

6. आर. 2317 राकेश ठाकुर

सहायार्थ टीमः- 1. निरीक्षक जहीर खान( थाना गौतम नगर)

2. प्रआर.1336 मोहन सिंह ( पुलिस उपायुक्त जोन-03 सायबर सेल)

3. आर.839 शैलेन्द्र सिंह( पुलिस उपायुक्त जोन-03 कार्यालय)।

Aditi News

Related posts