ADITI NEWS
सामाजिक

सनातन मंदिर ट्रस्ट करेली की भूमि से हटाया अतिक्रमण

सनातन मंदिर ट्रस्ट करेली की भूमि से हटाया अतिक्रमण

नरसिंहपुर।. कलेक्टर श्री रोहित सिंह के निर्देशन में जिले में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई लगातार की जा रही है। इसी क्रम में जिले की करेली तहसील के अंतर्गत धर्मादा कमेटी करेली सर्वराकार सनातन मंदिर ट्रस्ट की भूमि से पुलिस, नगर पालिका व राजस्व विभाग की संयुक्त टीम ने सोमवार को भी अतिक्रमण हटवाया। यहां मंदिर परिसर से पेट्रोल पम्प का ऑफ़िस एवं गोदाम हटाया गया।

अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान तहसीलदार करेली श्री लालशाह जगेत, टीआई करेली श्री अखिलेश मिश्रा और पुलिस, नगरपालिका व राजस्व विभाग का अमला मौजूद रहा।

आंगनबाड़ी केन्द्र में हुआ 136 बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण

नरसिंहपुर, 02 मई 2022. मिशन चिरंजीवी अभियान के तहत स्कूलों और आंगनबाड़ी केन्द्रों में बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है। इसी क्रम में राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के अंतर्गत पाठक वार्ड नरसिंहपुर के आंगनबाड़ी केंद्र में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन सोमवार को किया गया।

शिविर में आगनबाड़ी केंद्र के 136 बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। इनमें से 11 बच्चे बीमारी से ग्रस्त पाये गये। शिविर में 5 बच्चों का उपचार कर उन्हें नि:शुल्क औषधियां दी गई। साथ ही 6 बच्चों को रेफर किया गया।

स्वच्छता के लिये नगरीय निकायों में हुई साफ- सफाई

नरसिंहपुर, 02 मई 2022. स्वच्छ भारत मिशन के स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 के अंतर्गत कचरा मुक्त शहर बनाने के उद्देश्य से कलेक्टर श्री रोहित सिंह के निर्देश पर जिले के नगरीय निकायों के विभिन्न वार्डों में स्वच्छता के लिए सोमवार को भी साफ- सफाई के लिए अभियान चलाया गया। इसी क्रम में नगरीय निकाय नरसिंहपुर के आजाद वार्ड, ईदगाह के समीप, कामथ वार्ड, तिलक वार्ड, बजरंग वार्ड, कृष्णा वार्ड, नरसिंह वार्ड, महाजनी वार्ड में साफ- सफाई की गई।

प्रोजेक्ट निदान के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त

नरसिंहपुर, 02 मई 2022. प्रोजेक्ट निदान के तहत बुधवार 4 मई को जिले की नरसिंहपुर जनपद पंचायत के अंतर्गत सेक्टर मुख्यालय बिल्धा- मुर्गाखेड़ा में आयोजित होने वाले जनसमस्या निवारण शिविर के लिए ग्राम पंचायतवार नोडल अधिकारी बनाये गये हैं। इस सेक्टर में ग्राम पंचायत मुर्गाखेड़ा, बंधी, बंदरोहा, ढाना, डोंगरगांव नर्मदा, हीरापुर, पिठेहरा एवं अमोदा शामिल हैं।

पूर्व सैनिकों के लिये हुआ सैनिक सम्मेलन का आयोजन

नरसिंहपुर, 02 मई 2022. जिले के पूर्व सैनिकों, स्व. सैनिकों की पत्नियों एवं उनके आश्रितों के लिये जिला सैनिक कल्याण कार्यालय परिसर में सैनिक सम्मेलन का आयोजन किया गया।

सम्मेलन में जिला सैनिक कल्याण अधिकारी ने पूर्व सैनिकों, स्व. सैनिकों की पत्नियों और उनके आश्रितों की समस्याओं का सुना और उनके लिये केंद्र एवं राज्य शासन द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी। विभिन्न समस्याओं का यहां निदान किया गया। सम्मेलन में पूर्व सैनिक एवं उनके आश्रित बड़ी संख्या में मौजूद थे।

Aditi News

Related posts