ADITI NEWS
क्राइम

सोशल मीडिया पर युवतियों की फोटो वायरल करने वाला गिरफ्तार , भेजा गया जेल, अन्य लोगों पर भी पुलिस की है सतर्क निगाहें

सोशल मीडिया पर युवतियों की फोटो वायरल करने वाला गिरफ्तार , भेजा गया जेल, अन्य लोगों पर भी पुलिस की है सतर्क निगाहें

पुलिस अधीक्षक जबलपुर श्री तुषार कांत विद्यार्थी (भा.पु.से.) द्वारा समय-समय पर सोशल मीडिया एवं समाचार पत्रों के माध्यम से प्रचारित एवं प्रसारित भी कराया गया है कि एैसी कोई भी भ्रामक पोस्ट जिससे साम्प्रदायिक सौहर्द्र बिगड सकता है, उसका सोशल मीडिया पर प्रचार-प्रसार न करें। सोशल मीडिया एवं अन्य सोशल प्लेटफार्म पर एैसी भ्रामक पोस्ट करने वाले के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही की जावेगी।

दिनॉक 30-5-23 को सूचना मिली कि एक शख्स द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर एक भ्रामक पोस्ट युवतियों की वायरल की जा रही है जिससे जबलपुर शहर का सौहद्र बिगड़ने की पूर्ण सम्भावना है।

पुलिस अधीक्षक जबलपुर श्री तुषार कांत विद्यार्थी (भा.पु.से.) के आदेश के परिपालन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर श्रीमति प्रियका शुक्ला(भा.पु.से.) एवं नगर पुलिस अधीक्षक ओमती श्री आर.डी. भारद्वाज के निर्देशन में तत्काल थाना प्रभारी ओमती श्री वीरेन्द्र सिंह पवार एवं सायबर सेल की एक टीम गठित की गयी।

गठित टीम के द्वारा सरगर्मी से पतासाजी करते हुये भ्राकम पोस्ट वायरल करने वाले शख्स को चिन्हित कर पकड़ा जाकर थाना ओमती में पंजीबद्ध अपराध 323/23 धारा 153ए, 505(2) भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर प्रकरण में विधिवत गिरफ्तार कर मान्नीय न्यायालय के समक्ष पेश करते हुये जेल भेज दिया गया।

पुलिस अधीक्षक जबलपुर श्री तुषार कांत विद्यार्थी (भा.पु.से.) ने संस्कारधानी वासियों से अपील की है कि इंटर नेट पर सोशल नेटवर्किंग साईट, जैसे फेस बुक, वाट्सअप, ट्यूटर के माध्यम से असामाजिक तत्वों द्वारा आपत्तिजनक वीडियो फुटेज एवं मैसिज भेजे जाते है, यह एक संज्ञेय अपराध है, इस प्रकार के वीडियो फुटेज एंव मैसिज को किसी और से न ही शेयर करें, न ही लाईक करें, इसकी सूचना तत्काल अपने सम्बंधित थाने को दें। आपत्तिजनक भड़काउ मैसिज/वीडियो शेयर करने वालों के विरूद्ध तत्काल विधिसम्मत कार्यवाही करने हेतु सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया है ।

Aditi News

Related posts