32.1 C
Bhopal
April 29, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

हटा,महावीर जयंती पर सिविल अस्‍पताल पहुंचे जैन युवा ,            दर्द, परेशानी को सांझा किया, फल खिलौना दिये

सामाजिक सरोकार में एक अच्‍छी पहल- डा. यूएस पटैल

महावीर जयंती पर सिविल अस्‍पताल पहुंचे जैन युवा ,            दर्द, परेशानी को सांझा किया, फल खिलौना दिये

(हटा) दमोह,जैन धर्म के चौबीसवें तीर्थंकर भगवान महावीर स्‍वामी के जन्‍मकल्‍याणक महोत्‍सव पर हटा नगर के युवाओं ने एक नई पहल प्रारंभ की, युवाओ का एक दल सिविल अस्‍पताल पहुंचा जहां इलाज के लिए आये लोग एवं भर्ती मरीजों के दुख दर्द को जाना, उन्‍हे हिम्‍मत दिलाते हुए कहा कि बीमारी से डर नहीं उससे लडने का होसला होना जरूरी है, युवाओं ने कहा कि हम सब आपके साथ है, आज महावीर जयंती की छुट्टी होने के बाबजूद भी सौ से ज्‍यादा मरीज अस्‍पताल इलाज कराने पहुंचे, भाई बहिन करंट की चपेट से घायल हुए तो खून की कमी होने पर भी उनका इलाज हुआ, बदलते मौसम के कारण मौसमी बीमारी के मरीज भी बढी संख्‍या में थे।

युवाओ ने सामाजिक सरोकार का दायित्‍व निर्वाहन करते हुए फल, बिस्कुट का वितरण किया, मेडीकल आफीसर डा. यूएस पटैल ने युवाओं की इस पहल की सराहना करते हुए कहा कि हर दर्द की दवा उसका इलाज नहीं होता है, दर्द को सांझा करने से ही दर्द कम होता है, युवाओ की यह पहल अनुकरणीय है, अस्‍पताल प्रबंधन आप की पहल का आभार करती है।

युवाओं ने पोषण पुनर्वास केन्‍द्र एवं गहन शिशु चिकित्‍सा कक्ष में जाकर मासूम बच्‍चों को खिलौना का वितरण किया, जहां पदस्‍थ स्‍टाफ ऊषा चक्रवर्ती, पुष्‍पा सेन ने आभार व्‍यक्‍त किया।

बाहुबली, सिंघई आदित्‍य जैन ने सामाजिक सरोकार के क्षेत्र में निरंतर कार्य करने की बात कही इस अवसर पर डा. भरत तिवारी, संजय जैन, विनय जैन, एडवोकेट विपुल जैन, अजित, तरूण, विवेक, हर्षित, पं.प्रवीण सोनू, सम्‍यक, प्रभांशु, अमित आदि उपस्थित रहे।

Aditi News

Related posts