24 C
Bhopal
July 6, 2022
ADITI NEWS
सामाजिक

नरसिंहपुर इलेक्शन बुलेटिन,नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा पूर्ण,जिले के 8 नगरीय निकायों में पार्षद पद के 484 नाम निर्देशन पत्र विधिमान्य,19 नाम निर्देशन पत्र निरस्त

नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा पूर्ण,जिले के 8 नगरीय निकायों में पार्षद पद के 484 नाम निर्देशन पत्र विधिमान्य,19 नाम निर्देशन पत्र निरस्त

नरसिंहपुर। नगरीय निकाय आम निर्वाचन- 2022 के अंतर्गत जिले के 8 नगरीय निकायों में पार्षद पद के लिए दाखिल किये गये नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा पूर्ण कर ली गई है। संवीक्षा के पश्चात 8 नगरीय निकायों में 484 नाम निर्देशन पत्र विधिमान्य पाये गये हैं। पार्षद पद के लिए 232 पुरूष अभ्यर्थियों और 252 महिला अभ्यर्थियों के नाम निर्देशन पत्र विधिमान्य पाये गये। संवीक्षा के दौरान 6 नगरीय निकायों में 19 नाम निर्देशन पत्र निरस्त हुये हैं।

संवीक्षा के पश्चात पार्षद पद के लिए नगर पालिका परिषद नरसिंहपुर में 110, गाडरवारा में 84, गोटेगांव में 50 व करेली में 49 और नगर परिषद तेंदूखेड़ा में 46, चीचली में 44, सांईखेड़ा में 53 एवं सालीचौका (बाबईकलां) में 48 नाम निर्देशन पत्र विधिमान्य पाये गये। संवीक्षा के दौरान नगरीय निकाय नरसिंहपुर में 6, गाडरवारा में 6, तेंदूखेड़ा में एक, चीचली में एक, सांईखेड़ा में दो एवं सालीचौका (बाबईकलां) में 3 नाम निर्देशन पत्र निरस्त हुये।

पंचायत चुनाव संबंधी कंट्रोल रूम स्थापित

नरसिंहपुर। त्रिस्तरीय पंचायत आम निर्वाचन- 2022 को सुचारू रूप से संपन्न कराने के उद्देश्य से जिला स्तरीय कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। कंट्रोल रूम का टेलीफोन नम्बर 07792- 230681 है। त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन के संबंध में किसी भी प्रकार की समस्या या शिकायत होने पर कंट्रोल रूम के टेलीफोन नम्बर पर सम्पर्क किया जा सकता है। यह जानकारी प्रभारी उप संचालक सामाजिक न्याय एवं नि:शक्तजन कल्याण श्रीमती अंजना त्रिपाठी ने दी है।

मतदाता जागरूकता की ऑनलाइन प्रतियोगिताओं की अंतिम तिथि 30 जून तक बढ़ी

नरसिंहपुर। जिला प्रशासन द्वारा त्रि-स्तरीय पंचायत एवं नगरीय निकाय आम निवार्चन- 2022 में मतदाता जागरूकता के सेंस कार्यक्रम के अंतर्गत जागरूकता के लिए स्लोजगन, नारा लेखन, पोस्टेर निर्माण निबंध लेखन तथा गीत रचना की ऑनलाईन प्रतियोगता का आयोजन किया जा रहा है । प्रतियोगता में प्रविष्टियां भेजने की अंतिम तिथि 21 जून से बढाकर 30 जून कर दी गई है। अब प्रतिभागी अपनी प्रविष्टियां गूगल लिंक https://forms.gle/HLb1sjBec4K87vkY7 अथवा व्हारटसएप नंबर 9754082404 के माध्यिम से भेज सकते है।

मतदाता जागरूकता के लिए हुई कैम्पस एम्बेस्डरों की प्रशिक्षण कार्यशाला

नरसिंहपुर। त्रि- स्तरीय पंचायत एवं नगरीय निकाय आम निवार्चन 2022 के अंतर्गत मतदाताओं को शिक्षित एवं जागरूक करने और शत-प्रतिशत मतदान करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा लगातार रचनात्मक गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी स्थानीय निर्वाचन श्री रोहित सिंह के मागदर्शन तथा मतदाता जागरूकता गतिविधियों- सेंस अभियान के नोडल अधिकारी व सीईओ जिला पंचायत डॉ. सौरभ संजय सोनवणे के निर्देशन में शासकीय कॉलेजों में नियुक्त कैम्पस एम्बेस्डरों की प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन जिला पंचायत सभागार में किया गया।

कार्यशाला में त्रिस्तरीय पंचायत एवं नगरीय निकाय निर्वाचन में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए नुक्कड़ नाटक, नारा लेखन, जागरूकता रैली आयोजन जैसी रचनात्मक गतिविधियों के संबंध में जानकारी दी गई।

प्रशिक्षण के दौरान श्री शिवम मिश्रा ने विडियो क्लिप के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक करने के टिप्स दिये। कॉलेजों के कैम्पस एम्बेस्डर विडियो क्लिपिंग के माध्यम से मतदाताओं को शिक्षित व जागरूक करेंगे और उन्हें मतदान करने के लिए प्रेरित करेंगे।

Related posts