33.1 C
Bhopal
April 26, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

नरसिंहपुर, उम्मीदवारों के साथ बैठक आयोजित कर दी गई आदर्श आचार संहिता एवं व्यय लेखा संधारण की जानकारी

उम्मीदवारों के साथ बैठक आयोजित कर दी गई आदर्श आचार संहिता एवं व्यय लेखा संधारण की जानकारी

नरसिंहपुर। नगरीय निकाय आम निर्वाचन- 2022 के तहत नगर पालिका परिषद नरसिंहपुर के अंतर्गत पार्षद पद का चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों को आदर्श आचरण संहिता एवं व्यय लेखा संधारण सहित अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां दी गई। बैठक अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री दीपक कुमार वैद्य एवं निर्वाचन प्रेक्षक श्री अमर सिंह चंदेल की मौजूदगी में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में गुरूवार को सम्पन्न हुई।

बैठक में मास्टर ट्रेनरों द्वारा सभी प्रत्याशियों को व्यय लेखा संधारण, एमसीएमसी, पेड न्यूज तथा आदर्श आचार संहिता की विस्तार से जानकारी दी गई।

बैठक में जानकारी दी गई कि चुनाव सभा में गड़बड़ी करना या विघ्न डालना निर्वाचन कानून के अंतर्गत अपराध माना जायेगा। निर्वाचन क्षेत्र में मतदान की समाप्ति के लिए नियत किए गए समय से 48 घंटे पूर्व तक की अवधि के दौरान कोई भी व्यक्ति न तो सार्वजनिक सभा बुलाएगा, न ही आयोजित करेगा और न ही उसमें उपस्थित होगा। चुनाव के दौरान उम्मीदवार ऐसा कोई पोस्टर, पैम्पलेट या परिपत्र नहीं निकाल सकते हैं, जिसमें मुद्रक और प्रकाशक का नाम और पता अंकित नहीं हो। इसी तरह जिले के अन्य नगरीय निकायों में भी बैठक आयोजित कर उम्मीदवारों को जानकारी दी जा रही है।

Aditi News

Related posts