26.1 C
Bhopal
April 26, 2024
ADITI NEWS
शिक्षासामाजिक

गाडरवारा ,टैगोर विद्या निकेतन ने अपना “44वां अभिभावक दिवस समारोह” मनाया

टैगोर विद्या निकेतन ने अपना “44वां अभिभावक दिवस समारोह” सपनों की दुनिया में अभिसरण,परिश्रम के धागों, विद्यार्थियों और शिक्षकों के दृढ़ संकल्प के साथ एक बहुरूपदर्शक, आकर्षक, रंगीन, भव्य कार्यक्रम के रूप में मनाया। इस उत्सव में शाला के 800 से भी अधिक विद्यार्थी सम्मिलित थे।

कार्यक्रम की शुरुआत मां शारदा तथा श्री गणेश जी के समक्ष दीप प्रज्जवलन तथा माल्यार्पण से हुई। इसके पश्चात विशेष अतिथि श्री शिवाकांत मिश्रा (नगरपालिका अध्यक्ष) ने संस्था की 44 सालों की निरंतरता की भूरी भूरी प्रशंशा की, श्री सुभाष चंद जैन (अध्यक्ष) ने अपने वक्तव्य में कहा कि “अगर देखना है हमारी उडान को, तो और ऊपर कर दो आसमान को” तथा जी.जे एजुकेशन सोसाइटी के सभी माननीय सदस्यों ने विद्यार्थियों और शिक्षकों के अथक प्रयासों की सराहना की। सम्माननीय अतिथियों ने अपने वक्तव्यों में शाला के अनुशासन,शैक्षणिक तथा सांस्कृतिक गतिविधियों की प्रशंसा की। इस कार्यक्रम में वेदांशी दुबे कक्षा -12 की प्राविण्य सूची में आई छात्रा का 51,000/- की प्रोत्साहन राशि से सम्मान भी किया गया। श्री कपिल काबरा (सचिव) ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि सफलता एक दिन में नहीं मिलती, लेकिन एक दिन जरूर मिलती है।

कार्यक्रम में टैगोरियंस ने पहली बार मंच पर 80 विद्यार्थियों की विभिन्न वाद्य यंत्रों पर आसीत ऑर्केस्ट्रा ने इतिहास रचा।

श्रीमती गुंजन पाठक (प्राचार्या) ने स्वागत भाषण के माध्यम से सभी का स्वागत किया।  सांस्कृतिक कार्यक्रमों की चकाचौंध से समृद्ध श्रृंखला  तुलादन: कृष्णचरित्रम की विविधता, चुनाव: आय का एक स्रोत, डरावना रहस्य: जीवन से कोई नहीं बचता, पिता: परिवार की रीढ़ की हड्डी,  श्रद्धांजलि: लता मंगेशकर , युगल: प्रेम और युद्ध की खूबसूरत कहानी, रामकथा: जीवन का एक सार, जंगल प्रेम, वीर शिवाजी, दशावतार: हिंदू धर्म का दिल आदि कार्यक्रमों ने दर्शकों का मन मोह लिया। विद्यालय  के छात्र- छात्राओं ने भारत के कई राज्यों की सुंदरता को अनेकता में एकता के माध्यम से बड़े ही रोमाचंक तरीके से प्रस्तुत किया।

Aditi News

Related posts