32.1 C
Bhopal
April 26, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

गाडरवारा के प्रमुख समाचार

स्कूल शिक्षा विभाग की टीम ने चिकित्सा विभाग की टीम को एक रन से हराया, नपा के आनंद उत्सव कार्यक्रम में हुआ रोमांचकारी मुकाबला 

गाडरवारा। शुक्रवार को नगरपालिका परिषद गाडरवारा द्वारा जारी आनंद उत्सव के तहत स्थानीय रूद्र कॉलेज मैदान पर खेले गए क्रिकेट मैच में स्कूल शिक्षा विभाग की टीम ने चिकित्सा विभाग की टीम को रोमांचक मैच में एक रन से हराया। सुबह अतिथियो वरिष्ठ नेता अनूप जैन, पार्षद आनंद दुबे, सुरेन्द्र गुर्जर , मुकेश गुप्ता बंटू, अशोक कश्यप एवं संदीप जैन द्वारा माँ सरस्वती के चित्र का पूजन कर दोनों टीमों के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया गया । परिचय उपरांत दोनों टीमो के कप्तानों के मध्य टॉस कराया गया जिसमें स्कूल शिक्षा विभाग की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी । स्कूल शिक्षा विभाग की टीम ने निर्धारित 10 ओवरों के मैच में अखिलेश शर्मा के तेज अर्धशतक की बदौलत 5 विकेट खोकर 99 रन बनाए। मैच की दूसरीं पारी में निर्धारित 100 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चिकित्सा विभाग की टीम डॉ उपेंद्र सिंघई एवं सुमित श्रीवास्तव की अच्छी पारियों की बदौलत 10 ओवरों में सिर्फ 98 रन ही बना सकी। स्कूल शिक्षा विभाग की टीम से अखिलेश शर्मा ने गेंदबाजी में भी बेहतर प्रदर्शन किया एवं टीम को अंतिम ओवर में शानदार जीत दिलाई।उल्लेखनीय है कि स्कूल शिक्षा विभाग की टीम से पीटीआई विक्रम शर्मा एवं शिक्षक सिराज अहमद सिद्दिकी के निर्देशन में पीटीआई अनुज जैन की कप्तानी में पीटीआई मुकेश पटैल, मधुसूदन पटैल, पवन राजौरिया, अमित पटैल, अखिलेश शर्मा, आरिज खान , ललित गिरदौनीया, जितेंद्र दुबे, विवेक दीक्षित,रोहित वाल्मीकि ने एवं चिकित्सा विभाग की टीम से टीम मेंटोर डॉ राकेश बोहरे के निर्देशन में डॉ विजय ठगेले, डॉ उपेंद्र सिंघई , नारायण पटैल, सुमित श्रीवास्तव सहित अन्य ने सहभागिता की।

स्कूल शिक्षा विभाग की टीम ने चिकित्सा विभाग की टीम को एक रन से हराया,नपा के आनंद उत्सव कार्यक्रम में हुआ रोमांचकारी मुकाबला

गाडरवारा। शुक्रवार को नगरपालिका परिषद गाडरवारा द्वारा जारी आनंद उत्सव के तहत स्थानीय रूद्र कॉलेज मैदान पर खेले गए क्रिकेट मैच में स्कूल शिक्षा विभाग की टीम ने चिकित्सा विभाग की टीम को रोमांचक मैच में एक रन से हराया। सुबह अतिथियो वरिष्ठ नेता अनूप जैन, पार्षद आनंद दुबे, सुरेन्द्र गुर्जर , मुकेश गुप्ता बंटू, अशोक कश्यप एवं संदीप जैन द्वारा माँ सरस्वती के चित्र का पूजन कर दोनों टीमों के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया गया । परिचय उपरांत दोनों टीमो के कप्तानों के मध्य टॉस कराया गया जिसमें स्कूल शिक्षा विभाग की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी । स्कूल शिक्षा विभाग की टीम ने निर्धारित 10 ओवरों के मैच में अखिलेश शर्मा के तेज अर्धशतक की बदौलत 5 विकेट खोकर 99 रन बनाए। मैच की दूसरीं पारी में निर्धारित 100 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चिकित्सा विभाग की टीम डॉ उपेंद्र सिंघई एवं सुमित श्रीवास्तव की अच्छी पारियों की बदौलत 10 ओवरों में सिर्फ 98 रन ही बना सकी। स्कूल शिक्षा विभाग की टीम से अखिलेश शर्मा ने गेंदबाजी में भी बेहतर प्रदर्शन किया एवं टीम को अंतिम ओवर में शानदार जीत दिलाई।उल्लेखनीय है कि स्कूल शिक्षा विभाग की टीम से पीटीआई विक्रम शर्मा एवं शिक्षक सिराज अहमद सिद्दिकी के निर्देशन में पीटीआई अनुज जैन की कप्तानी में पीटीआई मुकेश पटैल, मधुसूदन पटैल, पवन राजौरिया, अमित पटैल, अखिलेश शर्मा, आरिज खान , ललित गिरदौनीया, जितेंद्र दुबे, विवेक दीक्षित,रोहित वाल्मीकि ने एवं चिकित्सा विभाग की टीम से टीम मेंटोर डॉ राकेश बोहरे के निर्देशन में डॉ विजय ठगेले, डॉ उपेंद्र , नारायण पटैल, सुमित श्रीवास्तव सहित अन्य ने सहभागिता की।

बीटीआई स्कूल में कैरियर मेला आयोजित 

गाडरवारा। शुक्रवार को स्थानीय बीटीआई स्कूल में शासन के आदेशानुसार कैरियर मेले का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में बतौर अतिथि मिनेन्द्र डागा ने कहा कि विद्यार्थियों को जीवन मे एक लक्ष्य लेकर कार्य करना चाहिए। सिविल अस्पताल प्रभारी डॉ राकेश बोहरे ने कहा कि पढ़ाई के अलावा सामान्य ज्ञान में वृद्धि के लिए उपयोगी पुस्तकें भी पढ़ना जरूरी है एवं जीवन मे सदाचार का पालन भी होना बेहद आवश्यक है। कार्यक्रम में अधिवक्ता हिमांशु दुबे ने कहा कि मैं स्वयं इस विद्यालय में पढ़ा हूँ । जीवन मे छात्रो को।आगे बढ़ाने में गुरुओं की अहम भूमिका होती है। कार्यक्रम को स्थानीय व्यवसायी मनोह वशा ने भी भी सम्बोधित कर छात्रो से बेहतर पढ़ाई करने की अपील की। कार्यक्रम का संचालन प्राचार्य जयमोहन शर्मा ने किया एवं आभार प्रदर्शन अर्पणा ब्राउन ने किया । कार्यक्रम में बीटीआई के उत्कृष्ट शिक्षको एवं छात्र आनंद कौरव सहित अन्य का स्वागत अतिथियों ने किया। इस अवसर पर मधुसूदन पटेल, सिराज अहमद सिद्दिकी , राजेश दुबे, के के राजौरिया, विनय शर्मा, प्रमोद राय , ललित गिरदौनीया, जितेंद्र दुबे सहित अन्य उपस्थित रहे।

एफएलएन समीक्षा बैठक संपन्न

गाडरवारा। गत दिवस जन शिक्षा केंद्र शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय चीचली के अंतर्गत समस्त शासकीय प्राथमिक शालाओं में कक्षा पहली एवं दूसरी पढ़ाने वाले शिक्षको का एफएलएन संबंधित समीक्षा बैठक सह संवाद का आयोजन किया गया। डाइट नरसिंहपुर के व्याख्याता डी के सेन द्वारा जन शिक्षा केंद्र चीचली अंतर्गत संचालित 26 शासकीय प्राथमिक शालाओं जारी एफएलएन संबंधित पाठ्यक्रम, आवधिक आकलन, वर्क बुक की जांच, ट्रैकर, प्रोत्साहन टीप इत्यादि पर विस्तृत चर्चा की एवं शिक्षकों द्वारा बताई गई एफएलएन संबंधित समस्याओं का समाधान सहज रूप में किया। इस संवाद कार्यक्रम में जन शिक्षा केंद्र प्रभारी भारत ताम्रकार तथा साक्षरता समन्वयक सत्यम ताम्रकार उपस्थित रहे। इस संवाद कार्यक्रम में जन शिक्षा केन्द्र के पहली एवम दूसरी पढ़ाने वाले शिक्षकों ने अपनी सक्रिय सहभागिता दी।

सीएम राइज में कैरियर मेला का सफल आयोजन

गाडरवारा – गत दिवस नगर साईंखेड़ा के सीएम राइज स्कूल में कैरियर मेला का आयोजन किया गया, जिसमें नगर परिषद साईंखेड़ा के अध्यक्ष प्रतिनिधि सचिन अग्रवाल, उपाध्यक्ष प्रतिनिधि जितेन्द्र पटेल,पार्षद ओमप्रकाश पटेल, लोकेश अग्रवाल, मानसिंह मिर्धा ,कालेज के प्राचार्य डा अभिषेक ऐड़े, समाजसेवी माया विश्वकर्मा की उपस्थिति में कैरियर संबंधी मार्गदर्शन दिया गया. शिक्षक मनीष तिवारी के संचालन में हुए कार्यक्रम में वेणी शंकर पटेल ने स्वागत भाषण और मनोहर सिंह पटेल ने कैरियर मेला के आयोजन के संबंध में जानकारी दी.प्राचार्य सी के विश्वकर्मा की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम कैरियर मेला में कृषक लक्ष्मीकांत चौकसे ने कृषि में कैरियर के अवसर बताते हुए उन्नत खेती की जानकारी दी.नगर परिषद से सचिन अग्रवाल ने स्कूली बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि कला संकाय विषय से लेकर वे पढ़े और आज एक सफल उद्यमी हैं. उन्होंने कहा कि लग्न,मेहनत और कैरियर मार्गदर्शन लेकर अपना लक्ष्य हासिल किया जा सकता है. शासकीय महाविद्यालय साईं खेड़ा के प्राचार्य डॉ अभिषेक झड़े ने बताया कि बच्चे किस तरह अलग अलग संकाय से उच्च शिक्षा हासिल कर सकते हैं. विद्यालय की भूतपूर्व छात्रा , एनआरआई माया विश्वकर्मा ने गांव कस्बों से आने वाली छात्राओं को प्रेरक उद्बोधन देते हुए बताया कि छात्र छात्राएं किस तरह विदेशों में पढ़ाई के लिए जा सकते हैं. आर्यभट्ट कालेज उदयपुरा के प्रोफेसर आदर्श अग्रवाल और कामर्स की उच्च माध्यमिक शिक्षक तृप्ति नेमा ने कामर्स फील्ड में कैरियर संबंधी जानकारी दी. संस्था के प्राचार्य सी के विश्वकर्मा ने कैरियर के विभिन्न क्षेत्रों की विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि स्कूल शिक्षा विभाग कैरियर मेला के माध्यम से प्रतिभाओं को सही मार्गदर्शन देने का कार्य कर‌रहा है. अंग्रेजी विषय की शिक्षक श्रीमती मोनिका राय ने कैरियर के विभिन्न क्षेत्रों में अंग्रेजी की उपयोगिता को रेखांकित कर अंग्रेजी में दक्ष होने पर जोर दिया. कैरियर मेला में खेल‌ एवं युवक कल्याण विभाग के पवन राय , विकास अग्रवाल, स्वप्निल राय भी उपस्थित रहे।

कैरियर मेला में लगाए गए कैरियर संबंधी स्टाल विद्यार्थियों के लिए आकर्षण का केंद्र रहे.कैरियर मेला में संकुल स्तरीय हाईस्कूल पीपर पानी और पिपरिया कला के शिक्षक और विद्यार्थियों ने भी सहभागिता दी.कैरियर मेला के सफल आयोजन में विद्यालय के शिक्षकों जी के बोहरे, भानुप्रताप राजपूत, सरदार सिंह राजपूत, जीएस मेहरा , रूपसिंह पटेल,पूनम बसेड़िया, सोनल दीक्षित, सीमा कोरी,पुष्पा सिलावट, मनीषा चौकसे, अखिलेश मेहरा,रीतेश अवस्थी, आदित्य द्विवेदी,संगीत शिक्षक तरूण श्रीवास्तव, रिया श्रीवास का योगदान सराहनीय रहा.

कैरियर मेला में उपस्थित छात्र छात्राओं ने कैरियर एक्सपर्ट से अपने संभाल पूछे और एक्सपर्ट ने उनकी जिज्ञासाओं का समाधान किया।

Aditi News

Related posts