24.1 C
Bhopal
April 27, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

सालीचौका ,वर्षा कुशवाहा की सहेलियों द्वारा धरना स्थल पर श्रद्धांजलि दी गई ,और कहा गया कि जो वर्षा कुशवाहा के साथ हुआ है वह किसी के साथ ना हो।

सालीचौका :वर्षा कुशवाहा की सहेलियों द्वारा धरना स्थल पर श्रद्धांजलि दी गई ,और कहा गया कि जो वर्षा कुशवाहा के साथ हुआ है वह किसी के साथ ना हो।

आप को बता दें कि आज से 9 महीने पहले कॉलेज जाते समय साली चौका स्टेशन के पास गलती से अमरकंटक एक्सप्रेस में बैठ जाने के कारण वर्षा कुशवाहा की ट्रेन से गिरकर दुखद मृत्यु हो गई थी।

24 सितंबर 2022 को बसुरिया की निवासी वर्षा कुशवाहा की दुखद मृत्यु हो गई थी चारों तरफ शोक की लहर दौड़ गई थी।26 मार्च को किसान सभा द्वारा सालीचौका रेलवे स्टेशन के पास विशाल धरना दिया गया जिसमें साली चौका में कॉलेज बनाओ,एक्सप्रेस ट्रेनों का स्टॉपेज करोओ और अन्य जन सरोकार से जुड़ी समस्याओं को लेकर धरने की शुरुआत की गई। एवं स्व. वर्षा की सहपाठी सहेलियों द्वारा वर्षा कुशवाहा के फोटो पर तिलक लगाकर मंच पर मांग की गई कि साली चौका में कॉलेज बनाया जाए और इसके साथ ही यह बात भी कही गई कि जो वर्षा कुशवाहा के साथ दुखद घटना हुई है यदिलेज बन जाएगा तो दोबारा किसी के साथ ऐसी घटना नहीं घटेगी। मामा जी से मांग की गई कि मामा जी साली चौका में कॉलेज बनाओ ट्रेनों का स्टॉपेज दो।

दुर्गा दीक्षित द्वारा अपनी बात रखते हुए बताया गया की कालेज आने जाने में बहुत परेशानी होती है सुबह बीना से जाओ शाम को आओ। सुबह बसों से जाओ शाम को आओ बहुत अधिक परेशानी होती है कई छात्राएं पढ़ नहीं पाती हैं और कई छात्राएं तो बीच में ही कॉलेज छोड़ देती है इसलिए हम सभी चाहते हैं कि साली चौका में ट्रेनों का स्टॉपेज हो। 30 गांव की एक ही मांग है कि साली चौका में कॉलेज बनाया जाए ट्रेनों का स्टॉपेज किया जाए।

सांसद जी से भी अपील की गई है छात्राओं द्वारा मुख्यमंत्री जी से भी अपील की गई है कि साली चौका में कॉलेज बनाए विधानसभा चुनाव के पहले इसका भूमि पूजन करवाया जाए ट्रेनों का स्टॉपेज कराया जाए।

बड़ी संख्या में किसान नेता मजदूर युवा नौजवान छात्र-छात्राएं मौजूद रहे। धरना को कांग्रेस पार्टी एवं बहुजन पार्टी का समर्थन मिला।

क्षेत्र की जनता की यही मांग है कि साली चौका में कॉलेज बनाओ साले चौका में ट्रेनों का स्टॉपेज करो।आमसभा को देवेन्द्र वर्मा, पवन शुक्ला, एडवोकेट एन एस पटेल, भूपेन्द्र पटेल, करणसिंह अहिरवार, भूपेन्द्र पटेल, लालसाहब वर्मा, अभिनय ढीमोले, जनपद अध्यक्ष राधा बाई, छात्रा दुर्गा दीक्षित, पत्रकार बिक्रम राजपूत, बृजमोहन कौरव, नेपाल सिंह गुर्जर, बृजलाल अहिरवार, नन्हेलाल वर्मा, राजेंद्र राजपूत, मनीराम अहिरवार, नरेंद्र वर्मा, जगदीश पटेल, रामसिंह वर्मा द्वारा सम्बोधित कर शासन प्रशासन से शीघ्र जनसमस्याओं के निराकरण की मांग की गई।

Aditi News

Related posts