42.9 C
Bhopal
May 13, 2021
ADITI NEWS
सामाजिक

जबलपुर में प्रारम्भ हुई मुख्यमंत्री आशीर्वाद योजना,दो दिनों में आठ सौ से अधिक बुजुर्ग एवं दिव्यांग व्यक्तियों को घर जाकर बांटा गया राशन

जबलपुर। बुजुर्गों, बीमार और दिव्यांग व्यक्तियों को सार्वजनिक वितरण प्रणाली का खाद्यान्न घर पहुंचाकर देने की मुख्यमंत्री आशीर्वाद योजना जबलपुर जिले में भी प्रारम्भ हो गई है। ग्वालियर के बाद जबलपुर प्रदेश में दूसरा जिला है जहाँ इस योजना को लागू किया गया है। जिले में यह योजना इसी सोमवार से प्रारम्भ हुई और दो दिनों में ही 800 से अधिक बुजुर्ग, बीमार और दिव्यांग हितग्राहियों को उनके घर जाकर राशन दिया जा चुका है। बुजुर्गों और दिव्यांगों को उचित मूल्य दुकानों से घर जाकर राशन प्रदान करने की मुख्यमंत्री आशीर्वाद योजना की शुरुआत ग्वालियर में की गई थी। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने फरवरी माह की सात तारीख को अपने ग्वालियर प्रवास के दौरान इस योजना का शुभारम्भ किया था और जल्दी ही मॉडल के तौर पर इसे पूरे प्रदेश में लागू करने के निर्देश दिये थे।

  कलेक्टर कर्मवीर शर्मा खुद मुख्यमन्त्री आशीर्वाद योजना के तहत बुजुर्गों एवं दिव्यांगों को घर जाकर खाद्यान्न प्रदान करने के कार्य की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। श्री शर्मा ने खाद्य विभाग के अधिकारियों को दिन- प्रतिदिन की रिपोर्ट उन्हें भेजने के निर्देश भी दिये हैं। जबलपुर जिले में मुख्यमंत्री आशीर्वाद योजना के तहत 21 हजार 134 हितग्राहियों को घर जाकर राशन पहुंचाया जायेगा।

Related posts