30.1 C
Bhopal
April 28, 2024
ADITI NEWS
क्राइम

गाडरवारा पुलिस को बड़ी सफलता,अंधे हत्याकाँड में नर-बलि देने वाले दो दुर्दान्त तांत्रिक को किया गिरफ्तार

नरसिंहपुर पुलिस अधीक्षक श्री अमित कुमार के कुशल नेतृत्व में थाना गाडरवारा पुलिस को बड़ी सफलता,अंधे हत्याकाँड में नर-बलि देने वाले दो दुर्दान्त तांत्रिक को किया गिरफ्तार

दिनांक 04/11/2023 को थाना गाडरवारा पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि गाडरवारा करेली रोड पर ग्राम टेकापार के पहले मेन रोड के किनारे स्थित संतकुमार कौरव का खेत में एक व्यक्ति की क्षत-विक्षत लाश पड़ी हुई है । उक्त सूचना पर तत्काल एस.डी.ओ.पी. गाडरवारा श्री रत्नेश मिश्रा एवं थाना प्रभारी गाडरवारा विक्रम रजक मय पुलिस टीम के मौके पर पहुँचे । पुलिस द्वारा मौके पर पहुँचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया गया । घटनास्थल पर एक नवयुवक की लाश पड़ी थी । जिसके गले में एवं सिर में धारदार हथियार से पहुँचाई गई गंभीर चोटें थी तथा मृतक के दाहिने हाथ की मध्यिमा उंगली कटी होकर उसके सिर के पास पड़ी थी । पुलिस द्वारा पतासाजी करने पर उक्त शव अंकित कौरव पिता लक्ष्मी प्रसाद कौरव निवासी ग्राम सिमरिया कला का होना पाया गया । गाडरवारा पुलिस के द्वारा घटनास्थल पर मौके की कार्यवाही की जाकर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध अपराध क्र.1039/23 धारा 302,201 भा.द.वि. का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया ।

 

उक्त सनसनीखेज अंधे कत्ल की घटना की सूचना मिलते ही श्रीमान पुलिस अधीक्षक महोदय नरसिंहपुर श्री अमित कुमार एवं श्रीमान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नरसिंहपुर श्री नागेन्द्र पटेरिया घटनास्थल पर पहुँचे तथा सूक्ष्मता से निरीक्षण एवं पर्यवेक्षण किया तथा विवेचना के संबंध में व अज्ञात आरोपी की तलाश पतासाजी के संबंध में एस.डी.ओ.पी. गाडरवारा एवं थाना प्रभारी गाडरवारा को आवश्यक निर्देश दिये गये एवं घटना की गंभीरता को देखते हुये पुलिस अधीक्षक श्री अमित कुमार के द्वारा अज्ञात आरोपी की तलाश पतासाजी के लिये 10,000 रू. के ईनाम की उद्घोषणा जारी की ।

 

प्रकरण की विवेचना के दौरान थाना प्रभारी गाडरवारा विक्रम रजक के द्वारा अज्ञात आरोपी की तलाश पतासाजी हेतु पृथक-पृथक पुलिस टीमें बनाकर क्रमशः ग्राम सिमरिया,करेली एवं अन्य संभावित स्थानों पर भेजी गई । विवेचना के दौरान पुलिस टीम गाडरवारा को गोपनीय जानकारी प्राप्त हुई कि मृतक अंकित कौरव घटना दिनांक 03/11/2023 की शाम 07/30 बजे मोटर साईकल पर सुरेन्द्र काछी एवं रम्मू काछी निवासी ग्राम सिमरिया के साथ बैठकर गाँव के बाहर जाता हुआ देखा गया है । उक्त बिंदू पर पुलिस टीम द्वारा तत्परतापूर्वक कार्यवाही करते हुए प्रकरण के मुख्य संदेही सुरेन्द्र पिता हल्के कुशवाहा (काछी) एवं रम्मू उर्फ भगवानदास पिता शंकरलाल कुशवाहा (काछी) दोनों निवासी ग्राम सिमरिया कला चौकी आमगाँव थाना करेली को पुलिस अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की गई तो प्रकरण के मुख्य आरोपी सुरेन्द्र काछी के द्वारा घटना के संबंध में चौंकाने वाला खुलासा किया गया कि वह माता काली का उपासक है एवं गाँव में तंत्र साधना करता है । मृतक अंकित कौरव विगत 4 माह पहले गंभीर रूप से बीमार हो गया था तथा उसे डॉक्टरी ईलाज से आराम नहीं लग रहा था तो अंकित के परिजनों द्वारा सुरेन्द्र काछी से अंकित की झाड़-फूँक कराई गई थी जिससे अंकित ठीक हो गया था । जिस कारण अंकित एवं उसका परिवार आरोपी सुरेन्द्र काछी पर काफी विश्वास करने लगा था । करीबन 15 दिन पूर्व अंकित के बहनोई एक दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल होकर नागपुर में ईलाजरत हैं , जिनके ईलाज में काफी पैसा लग रहा था । इस कारण अंकित ने आरोपी सुरेन्द्र काछी से संपर्क किया कि उसके बहनोई की हालत खराब है तथा उसे ईलाज के लिये रूपयों की जरूरत है । इस बात पर सुरेन्द्र काछी के द्वारा अंकित से कहा कि वह तंत्र साधना से रूपये बना सकता है किंतु इसके लिये पूजा में हाथ की उँगली काटकर बलि देना पड़ेगी । रूपयों की जरूरत के चलते अंकित कौरव उक्त पूजा के लिये राजी हो गया । सुरेन्द्र काछी ने अपने चचेरे भाई भगवानदास उर्फ रम्मू काछी के साथ मिलकर चर्चा की एवं तंत्र-मंत्र के जरिये पैसा बनाने के लिये परिवार के इकलौते लड़के अंकित कौरव की नर-बलि देने का षड्यंत्र रचा और इसी के चलते दिनांक 03/11/2023 को शाम 07/30 बजे करीबन आरोपी सुरेन्द्र काछी एवं रम्मू काछी अंकित कौरव को लेकर गाँव से निकले और टेकापार गाडरवारा रोड पर स्थित एक खेत में लेकर आए । जहाँ मौका पाकर सुरेन्द्र काछी ने प्रसाद के लड्डू में नींद की गोलियाँ मिलाई और घटनास्थल पर पूजा के दौरान अंकित कौरव को उक्त प्रसाद खाने को दिया । जिससे अंकित कौरव बेहोश हो गया और मौका पाकर सुरेन्द्र काछी और भगवानदास उर्फ रम्मू काछी ने अपने साथ लाए बके से बेहोश पड़े अंकित कौरव की गर्दन रेत दी और दाहिने हाथ की उंगली भी काटकर अंकित कौरव के सिर के पास रख दी,जिससे अंकित कौरव की मौके पर ही मृत्यु हो गई । आरोपीगण से जब इस संबंध में पूछताछ की गई कि ग्राम सिमरिया से इतनी दूर घटना कारित क्यों कि तो आरोपी सुरेन्द्र काछी जो कि तांत्रिक है उसने बताया कि नर-बलि देने के लिये गाँव का मेढ़ा पार करना पड़ता है तथा नर-बलि हेतु इकलौता पुत्र उपयुक्त रहता है,इसी कारण दोनों आरोपीगण अंकित कौरव को लेकर घटना स्थल पर पहुँचे थे और वहाँ पर अंकित कौरव की नर-बलि दी थी ।

 

प्रकरण में आए साक्ष्य के आधार पर दोनों आरोपीगण से घटना में प्रयुक्त बका, रक्त रंजित कपड़े,पूजा में उपयोग की गई सामग्री,मोटरसाईकल एवं अन्य महत्वपूर्ण प्रदर्श बतौर साक्ष्य बरामद किये गये । प्रकरण के दोनों आरोपीगण सुरेन्द्र काछी पिता हल्के काछी उम्र 40 वर्ष एवं भगवानदास उर्फ रम्मू पिता शंकर लाल कुशवाहा उम्र 45 वर्ष दोनों निवासी ग्राम सिमरिया कला को गिरफ्तार कर ज्यूडिशियल रिमांड पर माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया गया |

 

 

 

मुख्य भूमिकाः- उक्त सनसनीखेज नर-बलि की घटना का खुलासा करने में एस.डी.ओ.पी. गाडरवारा श्री रत्नेश मिश्रा,निरीक्षक विक्रम रजक थाना प्रभारी गाडरवारा के साथ चौकी प्रभारी सिहोरा उप निरीक्षक वर्षा धाकड़,उप निरीक्षक अर्जुन सिंह बघेल,उप निरीक्षक प्रिंसी साहू,सहायक उप निरीक्षक पुनीत कटारे,सहायक उप निरीक्षक विजय पटेल,प्रधान आरक्षक भास्कर पटैल,प्रधान आरक्षक विजय मिश्रा,प्रधान आरक्षक कोमल यादव,आरक्षक ऐश्वर्य वेंकट,आरक्षक दिनेश पटेल,आरक्षक सुजीत बागरी,आरक्षक प्रशांत सिंह राजपूत,आरक्षक बालबिहारी रघुवंशी,आरक्षक कृष्णमुरारी,आरक्षक ललित,आरक्षक रामसिंह,आरक्षक अभिषेक सूर्यवंशी,आरक्षक देवेन्द्र सोनवंशी,आरक्षक हरिशंकर,आरक्षक शिशुपाल सिंह,आरक्षक मौसम राय,महिला आरक्षक नेहा पटेल,सैनिक सुम्मेर सिंह,सैनिक रविन्द्र राजपूत,सैनिक पुरूषोत्तम पटेल,सैनिक सोबरन चौधरी की मुख्य भूमिका रही है ।

Aditi News

Related posts