34 C
Bhopal
May 8, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान आंगनवाड़ी में बट रही गुड पट्टी मे हो रहे भ्रष्टाचार की ग्रामीण जनो द्वारा जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि से से की शिकायत

संजय अवस्थी ,छतरपुर

विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान आंगनवाड़ी में बट रही गुड पट्टी मे हो रहे भ्रष्टाचार की ग्रामीण जनो द्वारा जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि से से की शिकायत

छतरपुर – प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से संवाद किया। इस अवसर पर बडामलहरा विधानसभा, के महाराजगंज और मनकारी में आयोजित कार्यक्रम में सम्मिलित होकर जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि शशिकांत अग्निहोत्री ने प्रधानमंत्री जी के उद्बोधन को सुना एवं लाभार्थियों को विकसित भारत की शपथ दिलाई तथा कार्यक्रम को संबोधित भी किया। इस अवसर पर भाजपा मण्डल अध्यक्ष गिरजा प्रसाद पटेरिया ,सरपंच जयहिन्द यादव, नरेंद्र शुक्ला , भाजयुमो मण्डल अध्यक्ष आदित्य पटेरिया , देवेन्द्र राय जी,कलू आदिवासी ,ज़नपद सी ई ओ सहित जनप्रतिनिधिगण एवं भाजपा पदाधिकारी उपस्थित रहे।

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में संचालित विभिन्न गरीब हितैषी योजनाओं एवं नीतियों से गरीबों के जीवन में कई सकारात्मक परिवर्तन आये हैं। आज देश के करोड़ों नागरिक गरीबी रेखा से बाहर आकर सम्मानपूर्वक अपना जीवन यापन कर रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में संचालित उज्जवला योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, आयुष्मान भारत योजना, अन्नपूर्णा योजना, पीएम स्वनिधि, प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना समेत विभिन्न जनहितैषी योजनाओं से देशभर के गरीबों के जीवन में खुशियाँ आई है।

कांग्रेस ने इतने वर्षों तक देश और मध्य प्रदेश पर राज किया लेकिन गरीबों की सुध उन्होंने नहीं ली थी। कांग्रेस शासन में हर तरफ अराजगता, भ्रष्टाचार, दलाली और लूट मची हुई थी। उनका एकमात्र उद्देश्य जनता के हक को छीनकर अपनी जेबें भरना रहता है। आज देशभर में गाँव – गाँव और घर – घर पहुँच रही विकसित भारत संकल्प यात्रा “विकसित भारत” के नव निर्माण की गारंटी बन चुकी है।

आत्मनिर्भर भारत को गढ़ने के संकल्प के साथ अपने सपने पूरे होते देख देश की जनता कह रही है किय मोदी जी की गारंटी हर गारंटी पूरी होने की गारंटी है।
*यात्रा के दौरान ग्रामीण जनों ने आंगनबाड़ी द्वारा बांटी जा रही गुड पट्टी की अत्यधिक शिकायत की, शिकायत के दौरान कहां गया कि गुड पट्टी में मूंगफली के दानो की जगह अधिक मात्रा में लाई का उपयोग किया जा रहा है, एवं उसका बजन 35 ग्राम की जगह 25 ग्राम से भी कम रहता है, इस पर तुरंत संज्ञान लेते हुए अध्यक्ष प्रतिनिधि शशिकांत अग्निहोत्री के द्वारा जनपद सीईओ को तुरंत जांच के लिए कहा गया एवं सात दिवस के भीतर अध्यक्ष महोदय के समक्ष रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए कहा गया।।*
यात्रा के दौरान अध्यक्ष प्रतिनिधि शशिकांत के द्वारा सभी ग्रामीणों की समस्याएं सुनी गई और उनका उपस्थित अधिकारियों से त्वरित सम्भव निराकरण भी करवाया।।
उन्होने अपने उद्बोधन में कहा कि यह यात्रा प्रधानमंत्री जी एवम् भारतीय जनता पार्टी के सपने को साकार करने का काम कर रही हैं, हमारे देश के प्रधानमंत्री की परिसंकल्पना हैं की देश के प्रत्येक गांव शहर में कोई भी पात्र हितग्राही केन्द्र शासन की योजना से वंचित न रहे, और यदि कोई समस्या भी हैं तो उसका भी अधिकारियों के द्वारा मौके पर ही निवारण कर दिया जाए।। उन्होने ग्रामीण जनों से आग्रह भी किया हैं कि इस प्रकार के शिविरों में आप सभी अधिक से अधिक सम्मिल्लित होकर शासन की योजनाओ का लाभ प्राप्त करे।।

Aditi News

Related posts