14.1 C
Bhopal
February 23, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

नरसिंहपुर जिले के प्रमुख समाचार

कलेक्टर ने मतगणना के साथ ही चुनावी प्रक्रिया के शांतिपूर्ण और निर्विघ्न सम्पन्न होने पर किया आभार व्यक्त

नरसिंहपुर, 04 दिसम्बर 2023. ज़िले के चारों विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना के साथ ही विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया के शांतिपूर्ण और निर्विघ्न सम्पन्न हो गई है। इस पर जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर सुश्री ऋजु बाफ़ना ने चुनावी ड्यूटी में संलग्न शासकीय अधिकारियों-कर्मचारियों,कानून एवं व्यवस्था बनाये रखने में तैनात पुलिस अधिकारियों, पुलिस कर्मियों एवं सुरक्षा बलों, राजनैतिक दलों, चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों और उनके अभ्यर्थियों और मीडिया प्रतिनिधियों के सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया है।

महिला ड्रेस डिजायनिंग का 30 दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण कार्यक्रम 11 दिसम्बर से

नरसिंहपुर।महिला ड्रेस डिजायनिंग का 30 दिवसीय अवासीय प्रशिक्षण कार्यक्रम सेंट आरसेटी- ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान नरसिंहपुर में 11 दिसंबर से प्रारंभ किया जायेगा। प्रशिक्षण में प्रशिक्षुओं को प्रशिक्षण सामग्री, स्टेशनरी, तीन टाइम चाय, नाश्ता, दो टाईम भोजन एवं अवासीय सुविधा निशुल्क प्रदान किया जायेगा। प्रशिक्षण में प्रवेश लेने के लिए आधार कार्ड (ग्रामीण 18 से 45 उम्र आधार कार्ड के अनुसार), 5वीं पास मार्कशीट, राशनकार्ड, बीपीएल कार्ड, मनरेगा जॉब कार्ड, एसईसीसी डाटा और चार फोटो लानी होगी।

 

यह प्रशिक्षण ग्रामीण क्षेत्र के लिए है। इसके लिए 10 दिसंबर तक साक्षात्कार लिया जायेगा। इसके बाद चयन किया जायेगा। प्रशिक्षण उपरांत मुद्रा योजना के तहत हितग्राही को स्वरोजगार स्थापित करने के लिए ऋण आवेदन निशुल्क बैंकों में भेजा जायेगा। एक बैच के प्रशिक्षण में अभ्यर्थियों की 35 सीट रहेगी। यह प्रशिक्षण जिला पंचायत कार्यालय के बाजू में सेंट आरसेटी- ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान नरसिंहपुर में दिया जायेगा। अधिक जानकारी के लिए दूरभाष क्रमांक 07792-234355 पर संपर्क किया जा सकता है।

सशस्त्र सेना झंडा दिवस 7 दिसम्बर को

नरसिंहपुर। हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी 7 दिसम्बर 2023 को सशस्त्र सेना झंडा दिवस मनाया जायेगा। जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कर्नल अनिल भार्गव (से.नि.) ने सभी सरकारी विभागों, कॉलेजों और स्कूलों से अपील की है कि जिन्होंने लक्ष्य राशि जमा नहीं कि है वे आवश्यक रूप से 6 दिसम्बर तक जिला सैनिक कल्याण कार्यालय में जमा करायें। सभी नागरिकों से भी अपील की है कि वे व्यक्तिगत रूप से भी दानकर सैनिकों के साथ भावनात्मक संबंध स्थापित कर सकते हैं। यह दान राशि आयकर में छूट प्रदान करती है तथा इसका उपयोग भूतपूर्व सैनिकों, विधवाओं, वीरांगनाओं तथा उनके आश्रितों के कल्याण में उपयोग किया जाता है।

Related posts