33.1 C
Bhopal
May 1, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों के साथ बैठक संपन्न

राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों के साथ बैठक संपन्न

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती शीतला पटले की अध्यक्षता में शनिवार को राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की गई।

बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती अंजली शाह,राजनैतिक दलों से श्री नरेन्द्र राजपूत, श्री अमितेन्द्र नारोलिया, भब्बूलाल अहिरवार, लाल सिंह गौतम, शैलेन्द्र सिंह जाट, सहित अन्य प्रतिनिधि मौजूद थे।

बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने जानकारी दी कि एक जनवरी 2024 की अर्हता तिथि के मान से निर्वाचक नामावली का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम जारी किया गया है। इसके अनुसार 6 जनवरी 2024 को एकीकृत निर्वाचक नामावली का प्रारूप प्रकाशन, 6 जनवरी से 22 जनवरी 2024 तक की अवधि में दावे- आपत्ति दाखिल और 13 से 14 जनवरी 2024 विशेष कैम्प आयोजित किये जायेंगे। 2 फरवरी 2024 तक प्राप्त दावे- आपत्तियों का निराकरण किया जायेगा और 6 फरवरी 2024 तक निर्वाचक नामावली की स्वास्थ्य मापदंडों की जांच एवं आयोग से अंतिम प्रकाश की अनुमति प्राप्त की जायेगी। निर्वाचक नामावली का अंतिम प्रकाशन 8 फरवरी 2024 को किया जायेगा।ज़िले में 962 मतदान केंद्र है।

श्रीमती पटले ने कहा कि निर्वाचन को निष्पक्ष एवं पारदर्शी तरीक़े से संपन्न कराने के लिए मतदाता सूची का शुद्ध एवं पूर्ण रूप से त्रुटिरहित होना ज़रूरी है।इसके लिए उन्होंने यहाँ मौजूद सभी दलों के प्रतिनिधियों से इस कार्य में सहयोग करने की अपील की।

Aditi News

Related posts