33.4 C
Bhopal
April 27, 2024
ADITI NEWS
क्राइम

नरसिंहपुर”आपरेशन प्रहार’’ के तहत एक देशी पिस्टल एवं एक जिन्दा कारतूस के साथ एक आरोपी थाना गोटेगांव की गिरफ्त में एवं थाना पलोहा पुलिस द्वारा एक आरोपी से पकडी 360 पाव देशी शराब।

नरसिंहपुर,पुलिस अधीक्षक, श्री अमित कुमार के निर्देशन में जिले में चलाए जा रहे ‘‘आपरेशन प्रहार’’ के तहत एक देशी पिस्टल एवं एक जिन्दा कारतूस के साथ एक आरोपी थाना गोटेगांव की गिरफ्त में एवं थाना पलोहा पुलिस द्वारा एक आरोपी से पकडी 360 पाव देशी शराब।

उल्लेखनीय है कि आगामी लोकसभा चुनाव को शांति पूर्वक संपन्न कराने हेतु जिले में अवैध कारोबार पर पूर्णतः प्रतिबंध लगाने हेतु पुलिस अधीक्षक, श्री अमित कुमार द्वारा विशेष अभियान आपरेशन प्रहार चलाया जा रहा है जिसके तहत जिले के समस्त थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया है कि जिले में अवैध शराब के कारोबार पर पूर्णतः प्रतिबंध लगाने हेतु विभिन्न क्षेत्रों में नाकाबंदी की जावे साथ ही सर्चिंग अभियान चलाया जाकर संदिग्ध व्यक्तियों एवं अवैध कारोबारियों की धरपकड की जावे। निर्देशों के पालन में अति. पुलिस अधीक्षक, श्री नागेन्द्र पटेरिया के मार्गदर्शन में जिले के सभी थाना क्षेत्रों में लगातार कार्यवाही की जा रही है।

➡️ *देशी पिस्टल के साथ एक आरोपी थाना गोटेगांव की गिरफ्त में :-* जिले में चलाये जा रहे आपरेशन प्रहार के तहत थाना गोटेगांव पुलिस को मुखबिर के माध्यम से सूचना प्राप्त हुयी कि राहुल विश्वकर्मा निवासी मरघटाई रोड गोटेगांव जो कि जबलपुर की ओर से आ रहा है एवं अपने पर एक पिस्टल रखे हुये है। सूचना प्राप्त होते ही पुलिस टीम द्वारा घेराबंदी की गयी जिसके परिणाम स्वरूप आरोपी राहुल विश्वकर्मा को गिरफ्त में लेकर तलाशी ली गयी तलाशी के दौरान आरोपी के कब्जे से एक देशी पिस्टल एवं एक जिन्दा कारतूस अवैध रूप से रखे पाये जाने से उसे गिरफ्तार किया गया है। आरोपी के विरूद्ध अपराध क्रमांक 273/2024 धारा 25 एवं 27 आर्म्स एक्ट पंजीवद्ध किया गया एवं आरोपी द्वारा उपयोग की गयी मोटर साईकिल क्रमांक एमपी 20 जेडए 8651 भी जप्त की गयी है।

*सराहनीय भूमिका:-* उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी निरीक्षक सहदेवराम साहू, सउनि जे.पी. धुर्वे, प्रधान आरक्षक प्रेमशंकर हरद्वाज, आरक्षक सुमित जखमोला, की सराहनीय भूमिका रही है।

➡️ *थाना पलोहा पुलिस द्वारा पकडी 360 पाव देशी शराब :-* कार्यवाही में थाना करेली पुलिस दिनांक 28.03.2024 को मुखबिर के द्वारा सूचना प्राप्त हुयी कि ग्राम भटेरा का रहने वाला पवन लोधी पिता लालसाहब लोधी निवासी भटेरा का अपने घर के पीछे साईड में फट्टे से ढककर शराब रखकर बिक्रय कर रहा है। सूचना पर पुलिस टीम द्वारा कार्यवाही करते हुये रेड कार्यवाही की गयी जिसके परिणाम स्वरूप चैक करने पर एक सफेद क्रीम कलर की पेटी में 188 पाव देशी प्लेन शराब एवं एक खाकी कलर के कार्टुन में 46 पाव मशाला देशी मदिरा के एवं एक सफेद रंग की बोरी में 72 पाव देशी प्लान शराब कुल 306 पाव देशी मशाला एवं देशी प्लेन शराब कीमत करीबन 28460 रूपये के मौके पर मौके पर जप्त किया गया आरोपी के द्वारा अपराध धारा सदर 34 (2) आबकारी एक्ट का घटित करने पर थाना पलोहा बड़ा में अपराध क्रमांक 50/24 धारा 34 (2) आबकारी एक्ट कायम कायम कर विवेचना में लिया गया आरोपी को माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया गया।

सराहनीय भूमिका:-उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी उनि. अनिल कुमार भगत, उनि. कामता प्रसाद ठाकुर, सउनि. हीरालाल आम्रवंशी, सउनि. संतोषसिंह राजपूत, आरक्षक अतुलराज नैगी, आरक्षक नीलेश चौरसिया, महिला आरक्षक सीमा की सराहनीय भूमिका रही है।

Aditi News

Related posts