37.1 C
Bhopal
April 29, 2024
ADITI NEWS
क्राइम

जबलपुर,थाना माढ़ोताल अंतर्गत हुई सनसनीखेज अंधी हत्या का खुलासा

थाना माढ़ोताल अंतर्गत हुई सनसनीखेज अंधी हत्या का खुलासा

वर्चस्व की लड़ाई को लेकर गैंगेस्टर छोटू चौबे ने अपने साथियों के साथ मिलकर गोली मारकर की थी बदमाश अनिराज नायडू की हत्या

अनिराज नायडू, गैंगेस्टर छोटू चौबे की गैंग का था सदस्य, वर्तमान में छोटू चौबे के विरोधियों से मिलकर बना रहा था अलग गैंग, देने लगा था गैंगेस्टर छोटू चौबे को चुनौती

*नाम पता गिरफ्तार आरोपी:-*

(1) कामरान अली पिता कमर रजा उम्र 22 वर्ष निवासी नया मोहल्ला थाना ओमती जिला जबलपुर हाल पता आर.ए.के.पुलिस चौकी के बाजू से चार रोड दादर बड़ाला मुंबई (महाराष्ट्र)

(2) अनुश्रेय राय पिता अश्विनी राय उम्र 18 वर्ष निवासी रुद्राक्ष पार्क लाल बिल्डिंग के पास थाना संजीवनी नगर

 

*नाम फरार आरोपी-* (1)छोटू उर्फ सुयश चौबे निवासी स्नेह नगर थाना मदनमहल

(2)मोह.आदिल निवासी नया मोहल्ला रपटा थाना ओमती

 

*जप्ती* – घटना में प्रयुक्त काले रंग की स्कार्पियो ।

 

थाना माढेाताल अंतर्गत दिनंाक 1-12-23 को ग्रीन सिटी कठौंदा कम्पोस्ट प्लांट के पास तालाब के किनारे पानी में एक व्यक्ति का शव उतराने की सूचना पर थाना प्रभारी माढ़ेाताल श्री विपिन ताम्रकार हमराह स्टाफ के पहुंचे जहॉ हरकेश साहू उम्र 28 वर्ष निवासी लमती माढोताल ने बताया कि वह ग्रीनसिटी कम्पोस्ट प्लांट में सुपरवाईजर है सुवह लगभग 11 बजे उसके कर्मचारी मानव घसिया ने फोन पर बतया कि कम्पोस्ट प्लांट के पास तालाब किनारे पानी में एक लाश ओंधी ऊपर तैर रही है उसने जाकर देखा प्लांट के पास बने तालाब के किनारे पानी में एक अज्ञात व्यक्ति उम्र लगभग 30-35 वर्ष का शव ओंधा उतरा रहा था।

 

मृतक के सिर एवं माथा आधा चेहरा नीचे मफलर एवं ऊपर टावल से कसकर बंधा हुआ तथा काले रंग की टीशर्ट एवं अंडरवियर एवं पेंट घुटने के नीचे है, शव फूला हुआ लगभग 2-3 दिन पुराना प्रतीत हो रहा था।

 

अज्ञात मृतक की शिनाख्तगी कें प्रयास किये गये जिस पर परिजनों द्वारा मृतक की शिनाख्त अनिराज नायडू उर्फ अन्ना पिता स्व. अरूण नायडू उम्र 34 साल निवासी पीर बक्स लाईन रसल चौक के पास थाना ओमती के रूप में की गयी है । पंचनामा कार्यवाही कर शव को पीएम हेतु भिजवाते हुये मर्ग कायम कर जांच में लिया गया।

 

मर्ग की जाँच के दौरान संज्ञान में आया कि किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा मृतक अनिराज नायडू उर्फ अन्ना को फायर आर्म्स से सिर में गोली मारकर हत्या की गई है व अपराध सबूत छिपाने की नियत से मृतक का चेहरा कपडे से बांधकर उसके शव को कठौंदा कंपोस्ट प्लांट के तालाब में फेंक दिया गया है। थाना माढ़ोताल में अज्ञात के विरुद्ध अपराध क्रं. 903/2023 धारा 302,201 भादवि. कायम कर विवेचना में लिया गया।

घटित हुई घटना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक जबलपुर श्री आदित्य प्रताप सिंह (भा.पु.से.) के द्वारा उक्त घटना कारित करने वाले अज्ञात आरोपी की तलाश पतासाजी किए जाने हेतु अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर दक्षिण श्री कमल मौर्य एवं उप पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) श्री भगत सिंह गौठरिया के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी माढ़ोताल श्री विपिन ताम्रकार के नेतृत्व में टीम गठित कर लगायी गयी।

उल्लेखनीय है कि मृतक अनिराज नायडू उर्फ अन्ना पिता स्व.अरूण नायडू उम्र 37 साल निवासी आयुष्मान अस्पताल के सामने रसल चौक थाना ओमती की मृत्यु कब व किस स्थान पर हुई इस संबंध में कोई जानकारी नही थी । प्रकरण की विवेचना के दौरान मृतक की शिनाख्तगी पर यह पाया कि मृतक अपराधिक प्रवृत्ति का था जिसके विरुद्ध जबलपुर के विभिन्न थानों में अपराध पंजीबद्ध थे तथा मृतक की शत्रुता कई लोगो से थी, मृतक के परिजनो के द्वारा किसी भी व्यक्ति पर स्पष्ट शक संदेह जाहिर नही किया जा रहा था ।

प्रकरण में तलाश पतासाजी हेतु मुखबिर लगाये गये तथा जिले में लगे सीसीटीव्ही कैमरों को चैक किया गया परन्तु घटना स्थल कठौंदा तालाब के पास किसी प्रकार का कोई सीसीटीव्ही कैमरे लगे होना नहीं पाये गये। विवेचना के दौरान लगभग 50 साक्षियों से जो मृतक अनिराज उर्फ अन्ना नायडू के साथीदारान एवं विरोधी थे से पूछताछ की जाकर विस्तृत रूप से कथन लेख किए गये तथा कथनो की तस्दीक की गई। इसी क्रम में दो संदेही कामरान अली व अनुश्रेय राय को मामले में पूछताछ हेतु तलाश किया गया जो पुलिस के समक्ष उपस्थित नही हुए। उक्त दोनो के उपस्थित नही होने से दोनो संदेहियों के निवास स्थान पर जाकर जानकारी ली गई तो ज्ञात हुआ कि कामरान अली व अनुश्रेय राय दोनो ही कई दिनो से अपने घर नही आए है । दोनों केे मोबाईल नम्बर परिजनों से लेकर सम्पर्क करने का प्रयास किया गया किन्तु दोनो संदेहियों के नम्बर बंद होने से दोनों की कोई जानकारी प्राप्त नही हो रही थी ।

दौरान पतासाजी के दोनो के इंदौर में होने की जानकारी मिलने पर थाना माढ़ोताल की एक टीम जिला इंदौर रवाना की गई। इंदौर पहुंचकर टीम को ज्ञात हुआ कि संदेही कामरान अली के परिवार में गमी होने के कारण वह अपने साथी अनुश्रेय राय के साथ चालीसवा कार्यक्रम में शामिल होने हेतु जबलपुर आया है। सूचना पर जबलपुर में उक्त संदेहियों की तलाश पतासाजी की गई जो विश्वसनीय मुखबिरों से सूचना प्राप्त हुई कि उक्त दोनों संदेही जबलपुर से पाटन रोड में चिंहुटा गांव के पास छिपे हुए है सूचना पर पुलिस टीम द्वारा ग्राम चुहटा में दबिश देते हुये दोनो संदेही कामरान अली वं अनुश्रेय राय को घेरांबदी करते हुए पकड़ा गया ।

सघन पूछताछ करने पर कामरान अली ने बताया कि वह दिनाँक 16/11/2023 को छोटू चौबे के साथ फ्लाईट से मुंबई से जबलपुर आया था जहाँ उसे मोह. आदिल मिला। अनिराज नायडू उर्फ अन्ना पूर्व में छोटू चौबे की ही गैंग में था तथा हम सभी लोगो की अच्छी दोस्ती यारी थी, परंतु छोटू चौबे के विरोधियों के साथ अनिराज नायडू उर्फ अन्ना का उठना बैठना ज्यादा हो गया था और अनिराज उर्फ अन्ना नायडू अपनी अलग गैंग बनाकर छोटू चौबे को चुनौती देने लगा था । इसी बात से छोटू चौबे, अन्ना नायडू से शत्रुता रखने लगा था । हम तीनों ने प्लान बनाया कि अनिराज उर्फ अन्ना नायडू को अकेला पाकर उसकी हत्या कर देगें। वह अनुश्रेय राय को करीब एक वर्ष से जानता था, वह जबलपुर में आकर कई बार उसके घर पर रुकता था । दिनाँक 21/11/2023 को उसने तथा अन्ना उर्फ अनिराज नायडू ने अन्य साथियों के साथ सुबह से शराब पी और रात्रि में अनुश्रेय के घर जाकर खाना खाकर सो गए। रात्रि करीबन 02 बजे छोटू चौबे का उसके पास व्हाट्सएप पर फोन आया, छोटू चौबे से अनुश्रेय राय ने बात किया और छोटू चौबे को अन्ना नायडू की लोकेशन बताई तथा यह भी बताया कि वह शराब के नशे में सो रहा है। कुछ की देर बाद छोटू चौबे और आदिल, अनुश्रेय के घर संजीवनी नगर आए औऱ अनिराज नायडू को सोता हुआ पाकर पिस्टल से फायर कर अनिराज उर्फ अन्ना नायडू की हत्या कर दी। अन्ना के शव को चारो ने मिलकर काले रंग की स्कार्पियो की डिक्की में डालकर कठौंदा तालाब ले जाकर तालाब में फेंक दिया। हम लोगों को भरोसा था कि शव किसी को नही मिलेगा। घटना के पश्चात वह एवं अनुश्रेय राय पहले मुम्बई व उसके बाद इंदौर चले गए थे, छोटू चौबे व आदिल कहाँ गए इसकी जानकारी नही है।

 

प्रकरण में आरोपी (1) कामरान अली पिता कमर रजा उम्र 22 वर्ष निवासी नया मोहल्ला थाना ओमती हाल पता आर. ए. के. पुलिस चौकी के बाजू से चार रोड दादर बड़ाला मुंबई (महाराष्ट्र), (2 ) अनुश्रेय राय पिता अश्विनी राय उम्र 18 वर्ष निवासी रुद्राक्ष पार्क लाल बिल्डिंग थाना संजीवनी नगर को विधिवत गिरफ्तार किया जाकर माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है। अन्य दो फरार आरोपी छोटू चौबे व मोह. आदिल की तलाश पतासाजी हेतु पुलिस टीम लगाई गई है ।

 

उल्लेखनीय है कि आरोपी कामरान अली तथा फरार आरोपी छोटू उर्फ सुयश चौबे के विरुद्ध जबलपुर के विभिन्न थानो मे अनेको अपराध पंजीबद्ध है ।

 

*उल्लेखनीय भूमिका:-* अंधी हत्या का खुलासा कर 2 आरोपियों को गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी माढ़ोताल श्री विपिन ताम्रकार, उप निरीक्षक नीलेश पोर्ते, उप निरीक्षक विजय पुष्पकार, प्रधान आरक्षक भूपेन्द्र सिंह, जयंत नामदेव, आरक्षक शशि प्रकाश, दिनेश दुबे, धीरेन्द्र तोमर, संतोष सिंह तथा थाना रांझी के उप निरीक्षक शैलेन्द्र सिंह व सायबर सेल के प्रधान आरक्षक अमित पटेल की सराहनीय भूमिका रही।

Aditi News

Related posts