37.1 C
Bhopal
May 3, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

मझौली बहोरीबंद ढीमरखेड़ा के समर्थन के साथ जिला सिहोरा का दावा ठोका,मुख्यमंत्री से अपील करा ले जनमत संग्रह

मझौली बहोरीबंद ढीमरखेड़ा के समर्थन के साथ जिला सिहोरा का दावा ठोका,मुख्यमंत्री से अपील करा ले जनमत संग्रह

सिहोरा – अपनी तीन दिन की जिला सिहोरा अधिकार यात्रा में बहोरीबंद, ढीमरखेड़ा और मझोली विकासखंड के गांव गांव में संपर्क करने के बाद मिले समर्थन के बल पर लक्ष्य जिला सिहोरा आंदोलन समिति ने मध्य प्रदेश सरकार से सिहोरा जिला बनाने का दावा ठोका है।समिति का दावा है कि 2003 में जिस प्रकार से सिहोरा जिला प्रस्तावित किया गया था आज भी बहोरीबंद ढीमरखेड़ा और मझोली विकासखंड के लोग सिहोरा के साथ मिलकर जिला बनाने को तैयार हैं ।समिति ने अपनी अधिकार यात्रा के अंतिम दिन रविवार को बहोरीबंद क्षेत्र के ग्रामों में संपर्क किया।समिति ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से इन क्षेत्रों में अपनी ओर से जनमत संग्रह या सर्वे करा लेने का भी आह्वान किया है।

मझौली, ढीमरखेड़ा,बहोरीबंद का किया दौरा –

ढीमरखेड़ा विकासखंड के सिलोडी, ढीमरखेड़ा, पान उमरिया में पूर्व से ही मिल रहे अपार समर्थन के बाद लक्ष्य जिला सिहोरा आंदोलन समिति ने जिला अधिकार यात्रा के माध्यम से पिछले तीन दिनों में मझौली और बहोरीबंद विकासखंड के दर्जनों गांव में संपर्क कर समर्थन मांगा।इसके लिए समिति ने इन क्षेत्रों के लोगो के समर्थन के छोटे छोटे वीडियो भी सोशल मीडिया में जारी किए। समिति का दावा है कि मझौली ढीमरखेड़ा और बहोरीबंद का प्रत्येक जनमानस सिहोरा जिला के साथ आने को तैयार है ।समिति ने इन दोनों क्षेत्रों के जनप्रतिनिधियों से जनता की बात सरकार तक पहुंचाने की अपील की।

विधायकों से की अपील-

जिला सिहोरा अधिकार यात्रा की समाप्ति के बाद जारी प्रेस विज्ञप्ति में समिति ने मझौली के विधायक माननीय अजय बिश्नोई और बहोरीबंद के विधायक प्रणय पांडे से अनुरोध किया कि वह अपने क्षेत्र की आम जनता की जन भावना के अनुरूप सिहोरा के जिला बनने में अपना समर्थन देकर सिहोरा को जिला बनवाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा करे।आज सिहोरा का प्रत्येक व्यक्ति इन दोनो विधायकों की ओर आशा से देख रहा है।

जनमत संग्रह करा ले मुख्यमंत्री-

लक्ष्य जिला सिहोरा आंदोलन समिति ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को एक पत्र लिखकर निवेदन किया कि वह बहोरीबंद, ढीमरखेड़ा और मझौली के क्षेत्र का अपने स्तर से सर्वे या जनमत संग्रह करा ले। समिति ने मुख्यमंत्री को चैलेंज किया की इन क्षेत्रों का प्रत्येक नागरिक सिहोरा जिला का समर्थक है सिहोरा का जिला बनना इन सभी क्षेत्र के लिए बेहतर है।

जारी रहेगा आंदोलन –

लक्ष्य जिला सिहोरा आंदोलन समिति ने ऐलान किया कि आने वाले समय में जब तक सिहोरा जिला नहीं बन जाता यह आंदोलन जारी रहेगा।

Aditi News

Related posts