35.5 C
Bhopal
April 28, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

कलेक्टर एवं एसपी ने किया मतदान केंद्रों का निरीक्षण

कलेक्टर एवं एसपी ने किया मतदान केंद्रों का निरीक्षण

नरसिंहपुर। कलेक्टर सुश्री ऋजु बाफना व पुलिस अधीक्षक श्री अमित कुमार ने गाडरवारा क्षेत्र का भ्रमण किया। यहाँ शासकीय महाविद्यालय में बनाये गये मतदान केन्द्र में निरीक्षण के दौरान सेक्टर अधिकारी श्री सुरेश कुमार विश्वकर्मा अनुपस्थित पाये जाने पर कलेक्टर ने संबंधित का दो दिवस का वेतन काटने के निर्देश दिये। उन्होंने फार्म 6 और 7 का परीक्षण कर निर्देश दिए कि सेक्टर अधिकारी संबंधित मतदान केन्द्र में मतदाता सूची का वाचन करायें। जिन मतदाताओं की मृत्यु हो गयी है तथा शादी के बाद जो महिलायें गई हैं केवल उनका नाम मतदाता सूची से अलग करें।

अधिकारिद्वय ने निर्देश दिए कि 107/16 के तहत प्रकरण बनाकर एसडीएम और एसडीओपी संयुक्त कार्यवाही करें।निरीक्षण में बीएलओ ने बताया कि मतदान केन्द्र 65 में कुल 1024 मतदाता हैं, जिनमें पुरूष 547 व महिला 477 तथा 80 वर्ष से अधिक आयु के 13 मतदाता हैं।

शासकीय हाई स्कूल झांझनखेड़ा के निरीक्षण के दौरान बीएलओ ने बताया कि यहां विशेष शिविर के दौरान 46 मतदाताओं के नाम जोड़े गये हैं। कलेक्टर द्वारा तहसीलदार को इसे पुन: वेरीफाई करने के निर्देश दिये गये।

ग्राम दहेलबाड़ा में कलेक्टर ने निर्देश दिए कि मतदाता सूची में 18 वर्ष के ऊपर के ही मतदाताओं के नाम जोड़े जायें। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सरपंच को महिलाओं के नाम जोड़ने के लिए प्रेरित करें।

कलेक्टर ने ग्राम पंचायत बनवारी में स्कूल की दीवार खराब होने पर बाउंड्री वाल तत्काल ठीक कराने के निर्देश दिये।कामती में ग्रामीणों ने बताया कि यहाँ अवैध शराब का विक्रय हो रहा है एसपी ने ग्राम कामती बीट एएसआई व प्रधान आरक्षक पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया।

Aditi News

Related posts