32.1 C
Bhopal
May 6, 2024
ADITI NEWS
क्राइम

गाडरवारा। सांईखेडा पुलिस को मिली सफलता, अंधी हत्या का खुलाशा कर 05 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार

गाडरवारा । थाना साँईखेडा में दिनांक 20/01/2022 को सूचना प्राप्त हुई कि एक अज्ञात मृतक पुरूष का शव ग्राम खिरैटी में नर्मदा नदी के किनारे रेत में दबा पडा है। सूचना पर तत्काल कार्यवाही करते हुए पुलिस टीम द्वारा मौके पर पहुचकर मौका मुआयना किया गया एवं मृतक के शव को बाहर निकाला गया। अज्ञात मृतक के शव का बारीकी से परीक्षण करने पर उसके सिर में पीछे एवं बीच मे तथा चेहरे पर सामने दाहिनी आंख के पास, बाये गाल पर, ठोडी पर चोट थी। मृतक की शव पंचनामा कार्यवाही कर पीएम कार्यवाही की गई। मौके पर अज्ञात मृतक पुरूष की पहचान नही हो सकी। जिसमें घटनास्थल निरीक्षण, पीएम रिपोर्ट, शव निरीक्षण पर हत्या का संदेह होने से अज्ञात आरोपी के विरूद्ध धारा 302, 201 ताहि के तहत अप.क्र. 28/22 पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।
दिनांक 12/02/2022 को चौकी सालीचौका में एक व्यक्ति का गुम इंसान पंजीबद्द होने की जानकारी प्राप्त हुई जिसके संबध में जानकारी ली गई जिसके परिणाम स्वरूप ज्ञात हुआ कि उक्त गुम इंसान का हुलिया अज्ञात मृतक पुरूष से मिलान हो रहा है। उक्त गुम इंसान के वारसानो को बुलाकर मृतक के फोटो उसके पहने कपडो, जूते, ताबीज, कडा के फोटो दिखाकर पूछताछ करने पर वारसान द्वारा अज्ञात मृतक की पहचान अनिल पिता बज्जी ठाकुर 30 साल नि. जाँईखेडा चौकी सालीचौका थाना गाडरवारा जिला नरसिंहपुर के रूप में हुई।
अंधी हत्या के प्रकरण में आरोपियों पतसाजी एवं गिरफ्तारी हेतु स्थानीय मुखबिरों के माध्यम से जानकारी एकत्रित की गयी साथ ही स्थानीय लोगों से भी पूछताछ की गयी प्रकरण में अज्ञात आरोपियों की पतासाजी हेतु तेकनीकी माध्यमों से भी पतासाजी की गयी साथ ही मृतक के वारसानो से भी पूछताछ कर जानकारी लेने पर वारसानो द्वारा बताया गया कि गाँव जाँईखेडा के अजय ठाकुर के साथ गाँव की लडकी घर से बिना बताए भाग गयी थी जिस पर अपह्ता के भाईयो सुनील, राघवेन्द्र उर्फ बिन्दु, धर्मेन्द्र द्वारा मृतक द्वारा उनकी बहन को भगाने में मदद करने के शक मे मृतक को जान से खत्म करने की कहते थे बताया। उक्त घटना को इन्ही के द्वारा अंजाम देने का संदेह होने पर उक्त अपह्ता के भाईयो को तलाश कर कढाई से पूछताछ करने पर तीनो भाईयो ने अपना जुर्म कबूल कर बताया कि इनकी बहन को करीबन दो माह पूर्व गाँव का अजय ठाकुर भगा कर ले गया था जिसको भगाने मे गाँव के अनिल ठाकुर (मृतक) द्वारा मदद की गई। इसी बुराई पर से दिनांक 17/01/2022 को रात्रि करीबन 08/30 बजे आरोपी राघवेन्द्र उर्फ बिन्दु द्वारा अपने दोस्त अखिलेश ठाकुर के साथ मिलकर फोन से अनिल को पोडार तिगड्डा बुलाकर जाँईखेडा के मुडा वाली रास्ता तरफ ले गये जहा अखिलेश मृतक अनिल को बातो में लगाये रखा। उसी दौरान आरोपी बिन्दु द्वारा अपने दोस्त जितेन्द्र कीर एव बडे भाई सुनील मझले भाई धर्मेन्द्र को फोन से मृतक अनिल को मारने की बात बता कर हथियार लाने को बोला जो मौके पर जितेन्द्र राड लेकर, सुनील कोता (बका) लेकर, और धर्मेन्द्र मौके पर पहुँचे। पाँचो ने मृतक अनिल को घेर लिया और बिन्दु ने राड से मृतक को सिर पर मारा जिससे मृतक गिर गया। बाद में सुनील ने अपने हाथ मे रखे कोता से मृतक को सिर व चेहरे मे मारा। जिसके बाद मृतक की मौत होने पर सुनील अखिलेश और जितेन्द्र अखिलेश की को मोटर साईकिल प्लेटिना से फैक्ट्री सालीचौका छोडकर आया। उसके बाद सुनील और धर्मेन्द्र ने मृतक को चादर से ढककर मोटरसाइकिल पर बीच में बैठाकर सुनील मोटर साईकिल चलाकर तथा धर्मेन्द्र पीछे बैठकर मृतक को पकडकर पोडार तिगड्डा होते हुए ग्राम खमरिया होकर ग्राम खिरैटी नर्मदा नदी किनारे पहुँचकर हाथो से रेत में गढ्ढा खोदकर मृतक को गढा दिया। और आरोपी बिन्दु मृतक की मोटर साईकिल पल्सर और उसका मोबाईल लेकर अपने घर चला गया। विवेचना दौरान पूछताछ बाद मेमोरेण्डम के मुताबिक घटना मे आई साक्ष्यो को जब्त कर कब्जा पुलिस लिया जाकर आरोपीगण 1. सुनील पिता शिब्बू ठाकुर 29 साल 2. धर्मेन्द्र उर्फ देवेन्द्र पिता शिब्बू ठाकुर 27 साल 3. राघवेन्द्र उर्फ बिन्दु पिता शिब्बू ठाकुर 24 साल तीनो निवासी ग्राम जाँईखेडा थाना गाडरवारा 4, जितेन्द्र उर्फ जित्तू पिता दम्मा कीर 25 साल 5. अखिलेश पिता शनिराम ठाकुर 22 साल दोनो निवासी ग्राम खुरसीपार थाना गाडरवारा को गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय गाडरवारा पेश किया गया।
आरोपियों की पतासाजी एवं गिरफ्तारी में इनकी रही सराहनीय भूमिका:-
अंधी हत्या के प्रकरण में आरोपियों की पतासाजी एवं गिरफ्तारी हेतु अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुनील शिवहरे एवं अनु. अधिकारी पुलिस गाडरवारा श्रीमती राजेश्वरी कौरव के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी साँईखेडा उपनिरी. अनिल अजमेरिया, सउनि सुरेश पुरी गोस्वामी, आरक्षक 207 बसंत रजक, आरक्षक 649 राजेन्द्र धाकड, आरक्षक 87 रामकुमार डेहरिया, आरक्षक 312 महेन्द्र, महिला आरक्षक 501 आरती, महिला आरक्षक साधना, महिला आरक्षक रश्मि, सायवर सेल आरक्षक अभिषेक सूर्यवंशी की सराहनीय भूमिका रही है।

Aditi News

Related posts