40.1 C
Bhopal
May 4, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

थाना करेली क्षेत्र में दुकानदारों को दी गयी समझाईस अतिक्रमण की दुकानों का समान रोड पर न रखे, नियम विरूद्ध वाहन चलाने वालों के विरूद्ध की गयी चालानी कार्यवाही।

जिले में यातायात व्यवस्था में सुधार हेतु चलाया जा रहा ‘‘एक दिन एक रोड’’ अभियान, पुलिस अधीक्षक अमित कुमार के निर्देशानुसार थाना करेली क्षेत्र में दुकानदारों को दी गयी समझाईस अतिक्रमण की दुकानों का समान रोड पर न रखे, नियम विरूद्ध वाहन चलाने वालों के विरूद्ध की गयी चालानी कार्यवाही।

उल्लेखनीय है कि पुलिस अधीक्षक अमित कुमार के निर्देशन में जिले में ‘‘एक दिन एक रोड’’ अभियान चलाया जाकर नगरीय एवं व्यस्तम क्षेत्रों में यातायात व्यवस्था में सुधार लाने एवं यातायात बाधित करने वाले दुकानदार, हाथ ठेले एवं वाहन चालकों के विरुद्ध को समझाईस देना एवं समझाईस के उपरान्त सुधार न आने पर उनके विरूद्ध चालानी कार्यवाही करना है। इसी प्रकार नियम विरूद्ध वाहन चलाने वालों के विरूद्ध भी चालानी कार्यवाही की जा रही है।

*नरसिंहपुर पुलिस द्वारा चलाए जा रहे अभियान ‘‘एक दिन एक रोड’’ के तहत थाना करेली क्षेत्र में की गयी कार्यवाही :-* उल्लेखनीय है कि पुलिस अधीक्षक अमित कुमार के निर्देशन में ‘‘एक दिन एक रोड’’ अभियान के तहत आज थाना करेली क्षेत्र के व्यस्तम क्षेत्रों में यातायात बाधित न हो एवं आमजनों को असुविधा का सामान न करना पडे इस हेतु लगातार स्थानीय पुलिस एवं यातायात पुलिस द्वारा नगरपालिका के अधिकारियों द्वारा संयुक्त कार्यवाही कर अतिक्रमण कर रहे दुकानदारों हाथ ठेलो एवं रोड पर अव्यवस्थित रूप से वाहनों को खड़ा करने वालों को समझाइश दी गई एवं चलानी कार्यवाही की गई।  शराब पीकर वाहन चलाने वालों के वाहन जप्त, बिना हेलमेट पहने वाहन चलाने वालों के काटे गए चालान :-* जिले में चलाए जा रहे अभियान ‘‘एक दिन एक रोड’’ के तहत विगत 3 दिनों में नियम विरूद्ध वाहन चलाने वालों को लगातार समझाईस दी जा रही है एवं उनके विरूद्ध चालानी कार्यवाही भी सुनिश्चित की जा रही है। इसी क्रम में विगत दिवस शराब पीकर वाहन चलाते हुए पाए जाने वाले 17 वाहन चालकों के विरूद्ध मोटर व्हीकल एक्ट की धारा 185 के तहत कार्यवाही करते हुए वाहन जप्त किए गए है साथ ही बिना हेलमेट पहने वाहन चलाते पाये के 47 व्यक्तियों के विरूद्ध चालानी कार्यवाही की गयी है।

Aditi News

Related posts