27.1 C
Bhopal
May 6, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

नरसिंहपुर ,कलेक्टर ने किया बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण,बाढ़ प्रभावितों को सुरक्षित स्‍थानों पर किया जा रहा है शिफ्ट,बचाव दलों द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में 239 बाढ़ प्रभावितों का किया रेस्क्यू

जिले में राहत एवं बचाव का कार्य लगातार जारी

बाढ़ प्रभावितों को सुरक्षित स्‍थानों पर किया जा रहा है शिफ्ट

नरसिंहपुर। जिले में पिछले 24 घंटे में हुई अतिवृष्टि से जलभराव/ बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में फंसे लोगों के बचाव एवं राहत का कार्य लगातार जारी है। बचाव दल द्वारा बाढ़ प्रभावितों को सुरक्षित स्‍थानों पर शिफ्ट किया जा रहा है। बाढ़ प्रभावितों को भोजन- पानी और रहने की समुचित व्‍यवस्‍था राहत शिविरों/ सुरक्षित स्‍थानों पर की जा रही है। कलेक्‍टर सुश्री ऋजु बाफना राहत एवं बचाव कार्य की लगातार मॉनीटरिंग कर रही हैं।

कलेक्टर ने किया बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण

कलेक्टर सुश्री ऋजु बाफ़ना ने जिले में हुई अतिवृष्टि के कारण जल भराव/ बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का मौके पर जाकर निरीक्षण किया। उन्होंने नरसिंहपुर एवं करेली में बनाये गये राहत कैंपों का अवलोकन किया। कलेक्टर सुश्री बाफ़ना ने निर्देश देते हुए कहा कि लोगों को सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट किया जाए। यहाँ रुके लोगों को रहने खाने के समुचित इंतज़ाम किए जायें। अतिवृष्टि से हुई क्षति का सर्वे कर तत्‍परता से राहत प्रदान करने के निर्देश दिये।

बचाव दलों द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में 239 बाढ़ प्रभावितों का किया रेस्क्यू

जिले में बचाव दलों द्वारा शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में बाढ़ में फंसे लोगों का रेस्क्यू किया जा रहा है। जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में 239 बाढ़ प्रभावितों का रेस्क्यू बचाव दलों द्वारा किया गया है। जनपद पंचायत करेली की ग्राम पंचायत कोसमखेड़ा के ग्राम जल्लापुर के 23, ग्राम पंचायत गोबरगांव के 18, ग्राम पंचायत आमगांवबड़ा के 104, ग्राम पंचायत तिंसरा के 52 एवं ग्राम पंचायत जौहरिया के 4 ग्रामीणों को और जनपद पंचायत नरसिंहपुर के अंतर्गत ग्राम पंचायत मगरधा के 18 एवं रोसरा के 20 ग्रामीणों को रेस्क्यू कर राहत शिविरों में ठहराया गया है। बाढ़ प्रभावितों के भोजन- पानी की व्यवस्था राहत शिविरों में की गई है।

जनपद पंचायत चीचली के अंतर्गत ग्राम पंचायत करपगांव के 45 ग्रामीणों एवं खमरिया के 18 ग्रामीणों को अतिवृष्टि के कारण जल भराव क्षेत्रों से राहत शिविरों में शिफ्ट किया गया है।

Aditi News

Related posts