27.1 C
Bhopal
May 7, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

नरसिंहपुर, कलेक्टर ने किया सफाई मित्रों का सम्मान

कलेक्टर ने किया सफाई मित्रों का सम्मान

नरसिंहपुर। मध्यप्रदेश के 67 वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में जिले में एक से 7 नवम्बर तक जिला एवं विकासखंड स्तर पर विभिन्न सांस्कृतिक एवं रचनात्मक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में समारोह के तीसरे दिन गुरूवार को नरसिंह मंदिर परिसर में आयोजित कार्यक्रम में कलेक्टर श्री रोहित सिंह ने सफाई के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 38 सफाई मित्रों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। नगर पालिका अध्यक्ष श्री नीरज दुबे और अन्य अतिथियों ने भी प्रशस्ति पत्र प्रदान किये। कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती की पूजा- अर्चना व दीप प्रज्जवलन से किया गया। इस अवसर पर मध्यप्रदेश गान का गायन भी किया गया।

इस मौके पर नगर पालिका उपाध्यक्ष श्री अजीत ठाकुर, अपर कलेक्टर श्री दीपक कुमार वैद्य, एसडीएम श्री राजेश शाह, श्रीमती संध्या कोठारी, श्री सुनील कोठारी, पार्षदगण, जिला समन्वयक मप्र जन अभियान परिषद श्री जय नारायण शर्मा, सफाई कर्मी और नागरिक मौजूद थे।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कलेक्टर ने कहा ‍कि यह कार्यक्रम स्वच्छता की आधारशिला रखने वाले सफाई कर्मियों को समर्पित है। वे निरंतर अपने काम में लगे रहते हैं। सफाई कर्मी बगैर किसी अपेक्षा के स्वच्छता में अपना योगदान दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि पूरी निष्ठा से जो भी व्यक्ति अपना काम करता है, वह भी देशभक्ति का उदाहरण है। कोई भी काम बढ़ा या छोटा नहीं होता। महत्वपूर्ण होती है उसके पीछे की भावना। हम सफाई कर्मियों का सम्मान करके स्वयं अपना सम्मान कर रहे हैं। नरसिंहपुर के अलावा जिले के सभी नगरीय निकायों की स्वच्छता की रैकिंग बढ़ी है। इसके लिए उन्होंने जिले के सभी नगरीय निकायों के सफाई कर्मियों की सराहना की।

कार्यक्रम में नगर पालिका अध्यक्ष श्री नीरज दुबे, मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्री केव्ही सिंह एवं श्री सुनील कोठारी ने भी अपने विचार व्यक्त किये। उन्होंने नरसिंहपुर एवं जिले को स्वच्छता की रैकिंग में एक नम्बर पर लाने पर जोर दिया। कार्यक्रम का संचालन श्री दीपक अग्निहोत्री ने किया।

Aditi News

Related posts