37.1 C
Bhopal
May 3, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

नरसिंहपुर जिले के प्रमुख समाचार

जिला जनसम्पर्क कार्यालय, नरसिंहपुर (म.प्र.)

गांव- गांव पहुंच रहा प्रचार रथ

दे रहा शासन की योजनाओं की जानकारी

नरसिंहपुर। मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना पर केन्द्रित प्रचार रथ जिले में चलाया जा रहा है। प्रचार रथ गांव- गांव पहुंच रहा है। कलेक्टर सुश्री ऋजु बाफना के मार्गदर्शन में जिले में प्रचार रथ द्वारा शासन की उपलब्धियों और योजनाओं का प्रचार- प्रसार कर जिलावासियों को योजनाओं की जानकारी प्रदान की जा रही है। इसी क्रम में प्रचार रथ ने 22 अप्रैल को सांईखेड़ा विकासखंड के ग्राम गिरधा, निवारी व खुरसीपार का भ्रमण किया और लोगों को शासन की योजनाओं की जानकारी दी।

2.0 छात्रवृत्ति पोर्टल 30 अप्रैल तक खुला

नरसिंहपुर।वर्ष 2022- 23 में अनुसूचित जाति- जनजाति पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति एवं आवास सहायता योजना के नवीनीकरण आवेदन प्राप्त करने के लिए एनआईसी का छात्रवृत्ति पोर्टल 2.0 को 30 अप्रैल 2023 तक पुन: खोला जा रहा है, पहले इसे 15 अप्रैल को बंद करने के निर्देश दिये गये थे। जिला संयोजक जनजातीय कार्य विभाग ने सभी संस्था प्रमुख एवं विद्यार्थियों से अपेक्षा की है कि पोर्टल खोलने की बढ़ाई गई तारीख के अनुसार सभी पात्र विद्यार्थी समय सीमा में आवेदन करें।

जिला विकास एवं निगरानी समिति- दिशा की बैठक 24 अप्रैल को

नरसिंहपुर।जिला विकास एवं निगरानी समिति- दिशा की बैठक का आयोजन लोकसभा सांसद श्री राव उदय प्रताप सिंह की अध्यक्षता में 24 अप्रैल को दोपहर 1.30 बजे से कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में किया जायेगा। बैठक में पीएम स्वामित्व योजना, ई- उपार्जन- 2023 के अंतर्गत रबी फसल चना, मसूर, गेहूं खरीदी व मूंग उपार्जन की तैयारी, मनरेगा के तहत सुदूर सड़क योजना के नवीन एवं पूर्व प्रस्तावित मार्गों की स्वीकृति व वर्तमान स्थिति, केन्द्र सरकार द्वारा संचालित आरडीएसएस विद्युत योजना आदि की समीक्षा की जायेगी। अध्यक्ष की अनुमति से अन्य विषय पर चर्चा होगी।

प्रधानमंत्री आवास के गृह प्रवेशम् का कार्यक्रम 24 अप्रैल को

नरसिंहपुर।प्रधानमंत्री आवास योजना- ग्रामीण के अंतर्गत प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में प्रदेश में 4.11 लाख आवासों में 24 अप्रैल को हितग्राहियों को कर्टनरेजर द्वारा गृह प्रवेश कराया जायेगा। इस दौरान जिले के 10 हजार 475 आवासों में भी जिले के हितग्राहियों का गृह प्रवेश होगा। गृह प्रवेशम् कार्यक्रम हेतु जनपद पंचायत चीचली में 1520, चांवरपाठा में 1622, गोटेगांव में 1412, करेली में 1794, नरसिंहपुर में 1463 एवं सांईखेड़ा में 1664 आवास पूर्ण हो चुके हैं। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की गरिमामय उपस्थिति में राज्य स्तरीय कार्यक्रम का सीधा प्रसारण रीवा जिले से किया जायेगा। गृह प्रवेशम् कार्यक्रम का आयोजन राज्य, जिला पंचायत, जनपद पंचायत, ग्राम पंचायत स्तर पर जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में किया जायेगा। राज्य स्तरीय मुख्य कार्यक्रम का सीधा प्रसारण जिला, जनपद एवं ग्राम पंचायत स्तर पर किया जायेगा।

       इस सिलसिले में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सुश्री सुनीता खंडायत ने सभी जनपदों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये हैं।

रिपोर्टर संदीप राजपूत नरसिंहपुर

Aditi News

Related posts