32.1 C
Bhopal
May 6, 2024
ADITI NEWS
क्राइम

पुलिस अधीक्षक श्री विपुल श्रीवास्तव के निर्देशन में थाना गाडरवारा पुलिस को सफलता, किया अंधी हत्या का खुलासा एवं एक आरोपी गिरफ्तार।

पुलिस अधीक्षक श्री विपुल श्रीवास्तव के निर्देशन में थाना गाडरवारा पुलिस को सफलता, किया अंधी हत्या का खुलासा एवं एक आरोपी गिरफ्तार।
दिनाँक 25/11/2022 को ग्राम कौडिया बरहेटा रोड पर एक अज्ञात व्यक्ति का शव् मिलने की सूचना मिली जो ग्राम पंचायत कौडिया सरपंच की सूचना पर थाना गाडरवारा में मर्ग क्रमांक 135/2022 कायम कर जांच में लिया गया । दौरान मर्ग जांच के अज्ञात मृतक का शव की पहचान सुदांमा प्रसाद धानक पिता धन्नूलाल धानक उम्र करीब 40 वर्ष निवासी चांदनखेडा थाना डोंगरगाँव के रूप में हुई । जो घटनास्थल पर पाए गए भौतिक साक्ष्य,मृतक को आई चोटो एवं पी.एम. रिपोर्ट के आधार पर मृतक सुदांमा प्रसाद धानक निवासी चांदनखेडा हाल इमलिया की हत्या कर साक्ष्य छुपाने की दृष्टि से उसके शव को ग्राम कौडिया बरहेटा रोड के पास गन्ने के खेत की मेड पर पाया गया । जो मर्ग जांच पर से थाना गाडरवारा में आरोपी कल्लू कोल पिता वैशाली कोल उम्र करीब 40 वर्ष निवासी सरकुई थाना ढीमरखेडा जिला कटनी हाल इमलिया के विरुद्ध अपराध क्रमांक 1032/2022 धारा 302,201 भा.द.वि. का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया । जो दौरान विवेचना के भौतिक साक्ष्य के आधार पर आरोपी कल्लू कोल को हिरासत में लेकर तकनिकी रूप से पूछताछ करने पर आरपी कल्लू कोल ने बताया कि मृतक सुदामा उसकी पत्नि पर गलत निगाह रखता था, इसी बात को लेकर दिनाँक 24/11/2022 दिन गुरूवार को सुबह 09.00 बजे करीब सुदामा को मारने के इरादे से लोहे के बका गमछा से कमर में बाँधकर उपर जेकिट पहनकर, मृतक सुदामा को शराब पिलाकर, गाडरवारा घुमाने के वहाने लाकर शराब दुकान से शराब लेकर एवं होटल में मछली खाने पीने के बाद गाडरवारा में सुदामा के रिश्तेदार उसके मोसी के घर जाना बताया । बाद शाम के समय मृतक सुदामा को अत्याधिक शराब पिलाकर कौडिया रोड तरफ पैदल चलते हुये जाना, उस समय सुदामा अत्याधिक शराब के नशे में होने से रोड पर गिरना बताया , जो उठाने पर नही उठना एवं गाली गलौच करना बताया, उस समय रास्ते पर आने जाने बाले लोगो की बजह से आरोपी कल्लू रास्ते पर आगे जाकर करीब 4-5 घंटे रुककर बाद रात में वापस आकर रोड सुनसान होने पर अपने पास कमर पर बंधे लोहे के बके से मृतक सुदामा के मुह पर दो – तीन बार जान से मारने के आशय से मारना बताया । जो सुदामा की मृत्यु होने के बाद रोड से खेत की मेड पर घटीसकर लेजाना बताया और घटना में प्रयुक्त बका को सामने गन्ने के खेत पर गमछा में लपेटकर फैकना बताया । जो समक्ष गवाहान मैमोरेण्डम कथन लेख करने के उपरान्त आरोपी कल्लू कोल की निशादेही पर समक्ष गवाहान घटना स्थल ग्राम कौडिया बरहैटा रोड के पास गन्ने के खेत से घटना में प्रयुक्त लोहे के बका पेश करने पर आरोपी कल्लू से जप्त किया गया एवं आरोपी व्दारा घटना के समय पहने कपडे उसके बटाईदार के खेत ग्राम इमलिया के पास खेत से जप्त कर कब्जा पुलिस लिया गया एवं आरोपी कल्लू कोल पिता बैशाली कोल निवासी संकुई जिला कटनी हाल इमलिया को धारा 302,201 भा.द.वि. के प्रकरण में गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय पेश किया गया ।
*आरोपियों की गिरफ्तारी एवं पतासाजी में इनकी रही मुख्य भूमिका:-*
आरोपी पतासाजी एवं गिरफ्तारी में पुलिस अधीक्षक श्री विपुल श्रीवास्तव के निर्देशन में एवं अति. पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार शिवहरे एवं एस.डी.ओ.पी. गाडरवारा श्री अजीत पटेल के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी निरीक्षक राजपाल सिंह बघेल, उपनिरीक्षक अर्जुन सिंह बघेल,सहायक उपनिरीक्षक पुनीत कटारे, संतोष सिंह राजपूत, अनिल सिंह, राकेश दीक्षित एवं प्रधान आरक्षक आशीष मिश्रा, भास्कर पटेल वरिष्ट आरक्षक राजेंद्र पटेल, आरक्षक बालकिशन रघुवंशी, दिनेश पटेल एवं अन्य पुलिस स्टाफ की सराहनीय भूमिका रही है ।

Aditi News

Related posts