37.1 C
Bhopal
April 29, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

लाडली बहनों ने कहा और नही कोई उपहार जिला सिहोरा अबकी बार सिहोरा जिला आंदोलन में लाडली बहनों ने दिया धरना

अनिल जैन, सिहोरा

लाडली बहनों ने कहा और नही कोई उपहार जिला सिहोरा अबकी बार

सिहोरा जिला आंदोलन में लाडली बहनों ने दिया धरना

सिहोरा- शिवराज भैया आप हमेशा अपने कार्यक्रमों में हाथ उठाकर पूछते हैं कि आप हमारे सगे भाई हैं या नहीं, हम सिहोरा की आपकी लाडली बहने है और आपसे कहते हैं कि हम आपकी सगी बहनें हैं और रक्षाबंधन पर हमें कोई उपहार नहीं चाहिए हम केवल इतना चाहते हैं कि हमारे ससुराल के साथ सौतेला व्यवहार अब खत्म किया जाए और सिहोरा को जिला बनाया जाए। ‘ नहीं चाहिए कोई उपहार जिला सिहोरा अबकी बार’ जोर-जोर से इन नारों को लगाते हुए बस स्टैंड सिहोरा में अनेक लाडली बहनों ने सिहोरा जिला के समर्थन में धरना प्रदर्शन किया। यह धरना प्रदर्शन लक्ष्य जिला सिहोरा आंदोलन समिति के द्वारा विगत 2 वर्षों से किया जा रहा है।

धरने पर बैठी लाडली बहन उमा मिश्रा ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एक न्याय प्रिय मुख्यमंत्री के रूप में जाने जाते हैं फिर समझ से परे है कि सिहोरा के साथ इतना अन्याय क्यों हो रहा है, मुख्यमंत्री को सिहोरा जिला बनना चाहिए। जिला सिहोरा अबकी बार की टोपी पहने बबीता त्रिपाठी ने कहा कि जब उनका विवाह हुआ था तो रिश्तेदारों ने कहा कि सिहोरा देहात है लेकिन पिताजी ने कहा कि कुछ दिनों में सिहोरा जिला बन जाएगा। आज मेरी शादी को 21 वर्ष हो गए लेकिन सिहोरा आज तक जिला नहीं बन सका, मुख्यमंत्री जी सिहोरा को जिला बनाएं। धरने पर आई 60 वर्षीय राधा शुक्ला ने कहा कि रोज मुख्यमंत्री द्वारा नए जिलों की घोषणा की जा रही है पर सिहोरा के साथ ऐसा व्यवहार क्यों किया जा रहा है?

शिवराज मामा न्याय दिलाओ सिहोरा को जिला बनाओ, नहीं चाहिए कोई उपहार जिला सिहोरा अबकी बार, हमें चाहिए जिला सिहोरा,जिला सिहोरा,जिला सिहोरा। ऐसी गगन चुंभी नारों को सैकड़ो की संख्या में बस स्टैंड धरने पर बैठ महिला वर्ग ने लगातार 2 घंटे तक लगाए। विदित हो कि रविवार को ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भोपाल में लाडली बहनों को संबोधित कर रहे थे इसी दिन सिहोरा में भी लाडली बहनों ने बस स्टैंड में धरना देकर अपनी बात मुख्यमंत्री तक पहुंचाने का प्रयास किया।

धरने में मंजू तिवारी, सुधा दुबे, राखी तिवारी, शशि मिश्रा, कविता सेठ, सरोज कुररिया, प्रतिभा मिश्रा, भावना गौतम रजनी तिवारी ,नेहा गोंड, ललिता गौड़, रजनी गोंड शामिल रही। इनके साथ सैकड़ो की संख्या में लक्ष्य जिला सिहोरा आंदोलन समिति के पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

Aditi News

Related posts