34.5 C
Bhopal
May 2, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

सिहोरा नगर बंद के लिए किया जन जागरण सघन संपर्क ,23 वर्ष बाद एक बार फिर जिला के लिए एकजुट हुआ सिहोरा

रिपोर्टर-अनिल जैन सिहोरा

सिहोरा नगर बंद के लिए किया जन जागरण सघन संपर्क

23 वर्ष बाद एक बार फिर जिला के लिए एकजुट हुआ सिहोरा

सिहोरा– एक-एक दुकान और संस्थान से सिहोरा जिला के समर्थन में बंद का आह्वान कर लक्ष्य जिला सिहोरा आंदोलन समिति ने सिहोरा में एक बार फिर वर्ष 2000 जैसा माहौल बना दिया।16 अगस्त से होने वाले अनिश्चितकालीन बंद के लिए संपूर्ण सिहोरा खितौला के व्यापारी एकजुट हो सामने आ रहे है। लक्ष्य जिला सिहोरा आंदोलन समिति के अनिल जैन विकास दुबे कृष्ण कुमार कुररिया ने दावा किया कि अब सिहोरा जाग उठा है सरकार से जिला की मांग पूरी कराने अब यह संघर्ष किसी भी हद तक जा सकता है।

रोज सघन संपर्क,- समिति के विकास दुबे मानस तिवारी सुशील जैन ने बताया कि 16 अगस्त से होने वाले अनिश्चितकालीन बंद के लिए दिन रात संपर्क अभियान चलाया जाएगा और आगामी 15 अगस्त को सिहोरा स्वाभिमान यात्रा निकालकर जन जागरण के साथ बंद की नीव रखी जाएगी।

23 वर्ष पहले की यादें ताजा – जैसे ही सिहोरा में अनिश्चितकालीन बंद की चर्चाएं प्रारंभ हुई लोगों ने वर्ष 2000 में हुए आंदोलन की चर्चाओं का दौर प्रारंभ हो गया ।विदित हो कि 23 साल पहले वर्ष 2000 में भी सिहोरा को जिला बनाने के लिए इसी तरह के अनिश्चितकालीन बंद का आह्वान हुआ था और सिहोरा के व्यापारियों ने सिहोरा जिला की मांग को लेकर हफ्तों तक सिहोरा को बंद रखा था। आज ऐसे ही हालात सिहोरा में पुनः बनते दिख रहे हैं। सिहोरावासी अब आर पार की लड़ाई के लिए कमर कसे दिख रहे है।

इस संपर्क अभियान की टोली में सिहोरा के नीतेश खरया,आनंद प्रकाश जैन,रमाशंकर चौरसिया,विजय जानवानी,राजभान मिश्रा,कान्हा पांडे, सैंकी जैन,नागेंद्र कुररिया,आशीष सोनी,ऋषभ दिवेदी,धीरज तिवारी,राजा दुबे,सौरभ सरावगी,एकता ठाकुर,संदीप ब्यौहार,प्रभात कुररिया,नीरज सोनी,संतोष पांडे,कमल किशोर गुप्ता,संचय ताम्रकार, अभिजीत पाठक,राहुल तिवारी,पवन उपाध्याय,विक्रम सोनी,अनुराग साहू सहित लक्ष्य जिला सिहोरा आंदोलन समिति के कृष्ण कुमार कुररिया, रामजी शुक्ला,संतोष पांडे,नरेंद्र गर्ग,नत्थू पटेल,रामलाल यादव,मोहन सोंधिया सहित अनेक पदाधिकारी मौजूद रहे।

Aditi News

Related posts