37.1 C
Bhopal
April 29, 2024
ADITI NEWS
धर्म

गाडरवारा, नगर के प्रमुख मार्गों से निकाली गई माँ नर्मदा की भव्य चुनरी मनोरथ शोभायात्रा

गाडरवारा,नगर के प्रमुख मार्गों से निकाली गईंमाँ नर्मदा चुनरी मनोरथ शोभा यात्रा, नर्मदे हर के जयकारो से गूंजा शहर, 16 को माँ नर्मदा में होंगी अर्पण

गाडरवारा । नगर में मां नमामी नर्मदा भक्त समिति के तत्वावधान में प्रतिवर्ष अनुसार इस वर्ष भी क्षेत्र की सुख-समृद्धि, कल्याण और अमन-चैन भाईचारा की कामना और प्रार्थना के साथ बंसत पंचमी के दिन मांं नर्मदा चुनरी मनोरथ शोभा यात्रा शक्कर नदी के छिडाव घाट स्थित मां नर्मदा जी के मंदिर से पुजा अर्चना के बाद यहां से प्रारंभ होकर नगर के प्रमुख मार्गों से निकाली गईं जो कि जैन मंदिर के पास नर्मदा जी के मंदिर पर समापन हुई।
शोभा यात्रा में रथ पर नर्मदा जी की मूर्ति श्रृंगारित कर साथ साथ मे चल रही थी तो वहीं दूसरी ओर स्थान स्थान पर मातेश्वरी और चुनरी की श्रृध्दालू जनो ने पूजन किया गया , प्रसाद वितरण भी हुआ । इस चुनरी यात्रा में नगर के सभी राजनीतिक, सामाजिक और सांस्कृतिक आदि सभी वर्गों के लोगों ने शामिल होकर कार्य सफल बनाने में अपना योगदान दिया ।


उल्लेखनीय है कि बंसत पंचमी को शोभा यात्रा के बाद चुनरी पद यात्रा के साथ उत्साह और उमंग के साथ नर्मदा जयंती के दिन गाडरवारा से नर्मदा ककराघाट जाकर वैदिक रीति रिवाज के मैय्या को अर्पित (भेंट) कर विशाल भंडारा भी किया जाता है।यह धार्मिक आयोजन अनेक वर्षो से नियमित रूप से चला आ रहा है। समिति ने सभी शामिल व अप्रत्यक्ष रूप से विभिन्न सहयोगियों के लिए आभार व्यक्त करते हुए आगामी पद यात्रा कार्यक्रम में में 16 फरवरी को शामिल होने का आग्रह किया है ।
विशेष आकर्षण – -लगभग 90 वर्षीय सिजारिया दादी प्रति वर्ष की भांति व्हील चेयर पर चुनरी पकड़े हुए शोभा यात्रा में शामिल रही।

Aditi News

Related posts