31.1 C
Bhopal
April 29, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

कुंडलपुर महोत्सव को लेकर कलेक्टर एसपी के साथ जैन समाज की बैठक

कुंडलपुर महोत्सव को लेकर कलेक्टर एसपी के साथ जैन समाज की बैठक

दमोह। कुंडलपुर में बड़े बाबा आदिनाथ भगवान के सान्निध्य में अगले महीने होने वाले आचार्य पदारोहण अनुष्ठान समारोह की तैयारी के लिए आज दमोह कलेक्टर कार्यालय में कलेक्टर सुधीर कोचर और एसपी सोमवंशी जी ने कुंडलपुर कमेटी के पदाधिकारियों के साथ बैठक की।

 

इस बैठक में कुंडलपुर में होने इस समारोह को एतिहासिक बनाने शासन प्रशासन की ओर से हरसंभव सहयोग का भरोसा दिलाया गया। बैठक में महोत्सव के प्रशासनिक संयोजक रवीन्द्र जैन पत्रकार ने महोत्सव की रुपरेखा रखते हुए कहा कि 52 वर्ष बाद आचार्यश्री के स्थान पर नये आचार्य पद ग्रहण करेंगे। इस एतिहासिक क्षण को सभी आचार्यश्री के भक्त देखना चाहते हैं। देश भर से लाखों की तादात में लोग कुंडलपुर आएंगे। महोत्सव के मुख्य संयोजक वीरेश सेठ ने महोत्सव के लिए प्रशासन से जो सहयोग चाहिए वह विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर सभी प्रमुख समितियों के संयोजकों ने अपने अपने सुझाव दिए।

 

कलेक्टर सुधीर कोचर ने कहा कि लोकसभा चुनाव मतदान के बाद यदि महोत्सव होता है तो ज्यादा सुविधा रहेगी। उन्होंने व एसपी ने हरसंभव सहयोग का भरोसा दिलाया। बैठक में कुंडलपुर कमेटी के अध्यक्ष चन्द्रकुमार सर्राफ, उपाध्यक्ष देवेन्द्र सेठ, महामंत्री आरके जैन, प्रभात सेठ, मोनू जैन, सावन सिंघई सहित बड़ी संख्या में पदाधिकारी उपस्थित थे।

Aditi News

Related posts