37.1 C
Bhopal
April 29, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

गाडरवारा, क्षेत्र के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी जायेगी- मंत्री  उदय प्रताप सिंह परिवहन एवं स्कूल शिक्षा मंत्री श्री पिठवानी और दहलवाडा के कार्यक्रमों में हुए शामिल

क्षेत्र के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी जायेगी- मंत्री  उदय प्रताप सिंह

परिवहन एवं स्कूल शिक्षा मंत्री श्री पिठवानी और दहलवाडा के कार्यक्रमों में हुए शामिल

केंद्र शासन द्वारा चलाई जा रही विभिन्न कल्याणकारी योजना का लाभ प्रत्येक पात्र हितग्राही तक पहुंचाने के उद्देश्य से संचालित विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत रविवार को जिले की 12 ग्राम पंचायतों में कार्यक्रम आयोजित किये गये।

 

विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत जिले की ग्राम पंचायत पिठवानी और दहलवाडा में आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश के परिवहन एवं स्कूल शिक्षा मंत्री श्री राव उदय प्रताप सिंह शामिल हुये। उन्होंने शिविर में केंद्र शासन की योजनाओं के क्रियान्वयन से जुड़े विभागों द्वारा लगाये गये स्टालों का अवलोकन किया तथा शिविर में स्वास्थ्य परीक्षण कराने आये नागरिकों से चर्चा कर उनके हालचाल जाने।

 

कार्यक्रम में मंत्री श्री सिंह ने ग्राम पंचायत पिठवानी में 5 लाख रुपये पंचायत को देने की घोषणा की। उन्होंने लाड़ली लक्ष्मी योजना, प्राकृतिक खेती के फोल्डर और ओडीएफ ग्राम पंचायत का सर्टिफिकेट का वितरण किया। ग्राम पंचायत दहलवाड़ा में लाड़ली लक्ष्मी योजना के प्रमाण पत्र, प्राकृतिक खेती फोल्डर और ओडीएफ प्रमाण पत्रों का वितरण किया।

 

क्षेत्र के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी जायेगी

 

मंत्री श्री सिंह ने शिविर को सम्बोधित करते हुये केंद्र एवं राज्य शासन की जनकल्याण की योजनाओं की जानकारी उपस्थित जनों को दी। उन्होंने कहा कि कोई भी पात्र व्यक्ति योजनाओं का लाभ लेने से वंचित न रहे इसी मकसद से प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की पहल पर विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। मंत्री श्री सिंह ने शिविर में बड़ी संख्या में मौजूद क्षेत्र के नागरिकों को देश को विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प भी दिलाया। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी जायेगी।

 

मंत्री श्री सिंह ने कहा कि जल जीवन मिशन के माध्यम से नल से जल उपलब्ध कराया जा रहा है। कृषि के क्षेत्र में किसानों को आधुनिक यंत्र उपलब्ध कराये जा रहे हैं, ताकि खेती किसानी लाभ का धंधा बन सके। महिलाओं को धुएं से मुक्ति दिलाने के लिए उज्ज्वला योजना के माध्यम से गैस चूल्हा उपलब्ध कराया गया है। उन्होंने आव्हान किया कि वे भी आगे आये और शासन की हितग्राहीमूलक योजनाओ का लाभ उठायें। विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत आयोजित शिविर के माध्यम से केंद्र एवं प्रदेश सरकार की योजनाओं से संबंधित योजनाओं के स्टाल लगाए गए है, उसका सभी जन लाभ उठायें। केंद्र एवं प्रदेश सरकार ने अंतिम छोर पर खड़े लोगो की चिंता की, और विभिन्न योजनाओ का संचालन किया है।

 

कार्यक्रम में पूर्व विधायक श्रीमती साधना स्थापक, श्री नरेश पाठक, श्री मिनेन्द्र डागा, श्री रामनारायण बड़कुर सहित अन्य विशिष्ट जनप्रतिनिधि व बड़ी संख्या में ग्रामवासी मौजूद थे।

 

Aditi News

Related posts