35.1 C
Bhopal
May 6, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

नरसिंहपुर, वरिष्ठ नागरिकों एवं दिव्यांग मतदाताओं के साथ मतदाता जागरूकता कार्यक्रम हुआ आयोजन

वरिष्ठ नागरिकों एवं दिव्यांग मतदाताओं के साथ मतदाता जागरूकता कार्यक्रम हुआ आयोजन

जिले की चारों विधानसभाओं में मतदाता हुए शामिल

नरसिंहपुर ।आगामी विधानसभा निर्वाचन- 2023 के मद्देनजर जिले में अधिकतम मतदान के लक्ष्य को प्राप्त करने के उद्देश्य से कलेक्टर सुश्री ऋजु बाफना के मार्गदर्शन व सीईआ जिला पंचायत व नोडल अधिकारी स्वीप श्री दलीप कुमार के मार्गदर्शन में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। मतदाता जागरूकता अभियान के दौरान सभी वर्ग एवं समूहों के मतदाताओं को मतदान के लिए प्रति प्रेरित किया जा रहा है।

मतदाताओं का शाल- श्रीफल से किया गया सम्मान

इसी क्रम में गुरूवार को जिले की चारों विधानसभा क्षेत्रों में वरिष्ठ नागरिकों, जिनकी आयु 80 वर्ष से ऊपर हो चुकी है तथा दिव्यांग वर्ग के मतदाताओं के साथ मतदाता जागरूकता का कार्यक्रम आयोजित किया गया। ये कार्यक्रम विधानसभा क्षेत्र नरसिंहपुर में पीजी कॉलेज ऑडिटोरियम में, गाडरवारा में मंगल भवन में, तेंदूखेड़ा में मंगल भवन नगर परिषद में और गोटेगांव में उत्कृष्ट विद्यालय में मतदाता जागरूकता के कार्यक्रम आयोजित किये गये। इस दौरान मतदाताओं ने उत्साहपूर्वक भाग लिया और मतदान करने के लिए प्रेरित किया। मतदाताओं का शाल- श्रीफल देकर सम्मान भी किया गया। इस दौरान मतदाताओं को मतदान शपथ दिलाई। मतदाताओं से संकल्प पत्र भरवाये गये। मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से ईवीएम एवं व्हीव्हीपेट का प्रदर्शन किया और मतदान की प्रक्रिया की जानकारी दी गई। कार्यक्रम के दौरान शुभंकर “रेवा” को भी जागरूकता के लिए प्रोत्साहित किया गया।

वरिष्ठ नागरिकों एवं दिव्यांग मतदाताओं ने हस्ताक्षर अभियान में हिस्सा लिया

जिला मुख्यालय के पीजी कॉलेज ऑडिटोरियम नरसिंहपुर में वरिष्ठ व दिव्यांगजन मतदाताओं ने मां सरस्वती जी के पूजन- अर्चन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम में 80 वर्ष के ऊपर के वरिष्ठ नागरिकों एवं दिव्यांग मतदाताओं ने हस्ताक्षर अभियान में हिस्सा लिया और सभी ने उत्साह पूर्वक सहभागिता निभाई। मतदाताओं से संकल्प पत्र भरवाकर मतदान करने का संकल्प लिया। ईवीएम के माध्यम से मतदान करने की कार्य प्रणाली को भी समझाया।

इस अवसर पर एसडीएम श्री मणिन्द्र कुमार सिंह, क्षेत्रीय वरिष्ठजन परिषद के संरक्षक डॉ. व्हीपी गिरदौनिया, श्री डीपी तिवारी, अध्यक्ष श्री गणेश कुमार चतुर्वेदी, कोषाध्यक्ष श्री सीबी शर्मा, पेंशनर समाज के अध्यक्ष श्री एसके चतुर्वेदी, अधिकारी- कर्मचारी और मतदाता मौजूद थे।

Aditi News

Related posts