37.1 C
Bhopal
April 29, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

नरसिंहपुर,रिकॉर्ड कम समय में नरसिंह तालाब में पहुँचा नर्मदा जल

रिकॉर्ड कम समय में नरसिंह तालाब में पहुँचा नर्मदा जल

नरसिंहपुर। कलेक्टर श्री रोहित सिंह के निर्देशन में सुरगी माइनर से नर्मदा जल नरसिंहपुर के नरसिंह तालाब में रविवार की देर रात्रि में पहुँचा गया। कलेक्टर श्री सिंह द्वारा नरसिंह तालाब में नर्मदा जल पहुँचाने की क़वायद शुरू की गयी थी। इसके लिए उन्होंने शनिवार को सुबह से बरगी नहरों एवं चेक पॉइंट्स का अधिकारियों के साथ पैदल भ्रमण किया था और नहरों की समुचित साफ़- सफ़ाई कर नर्मदा जल को नरसिंह तालाब में पहुँचाने के निर्देश दिए थे।

कलेक्टर श्री सिंह द्वारा दिए गए निर्देशों के परिपालन में नर्मदा घाटी विकास प्राधिकरण के अमले द्वारा सुरगी माइनर की साफ़- सफ़ाई कर जल पहुँचाने का कार्य प्रारंभ किया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार सुरगी माइनर नहर कुछ वर्षों से बंद थी, किंतु अब इसके शुरू होने से क़िसानों को सिंचाई के लिए पर्याप्त पानी उपलब्ध हो सकेगा। साथ ही नरसिंह तालाब की छटा भी बिखरेगी। अत्यंत कम समय में पूर्ण किए गए इस कार्य के लिए कलेक्टर श्री रोहित सिंह ने सभी को बधाई एवं शुभकामनाएँ दी है।

शासकीय आईटीआई गोटेगांव में कैम्पस ड्राइव 13 मई को

नरसिंहपुर।. शासकीय आईटीआई गोटेगांव में शुक्रवार 13 मई को सुबह 10 बजे से दोपहर एक बजे तक यशस्वी ग्रुप जबलपुर द्वारा वॉल्वो आयशर पीथमपुर एवं पिनेकल इंडस्ट्री पीथमपुर के लिए कैम्पस ड्राइव का आयोजन किया जायेगा। यह जानकारी प्राचार्य शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था- आईटीआई गोटेगांव ने दी है।

इस सिलसिले में प्राप्त जानकारी के अनुसार वाल्वो आयशर के अंतर्गत पीथमपुर बग्गड़ इंदौर में काम करने के लिए 12 वीं/ आईटीआई उत्तीर्ण 18 से 28 वर्ष के युवक एवं युवती का चयन किया जायेगा। इसी तरह पिनेकल इंडस्ट्री पीथमपुर में काम करने के लिए 10 वीं/ 12 वीं/ आईटीआई उत्तीर्ण 18 से 30 वर्ष तक के युवक- युव‍ती का चयन किया जायेगा। चयनित युवाओं को निर्धारित वेतन एवं अन्य सुविधायें मिलेंगी।

Aditi News

Related posts