29 C
Bhopal
May 10, 2024
ADITI NEWS
क्राइम

बालाघाट में कुएं में जहरीली गैस की चपेट में आने से 2 की मौत, जांच में जुटी पुलिस

बालाघाट में कुएं में जहरीली गैस की चपेट में आने से 2 की मौत, जांच में जुटी पुलिस

बालाघाट। जिले में एक बार फिर कुए की जहरीली गैस की चपेट में आने से दो किसानों की मौत हो गई, जिले के लालबर्रा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत पांढरवानी के उदासीटोला में कुए की जहरीली गैस से दो किसानों की मौत हो गई. सूचना मिलने के बाद मौके पर पुलिस, पांढरवानी सरपंच अनीश खान और ग्रामीण पहुंचे, जहां पुलिस ने दोनों शवों को कुए से बाहर निकलवाया और अग्रिम कार्रवाई करते हुए पोस्टमार्टम के लिए शवों को अस्पताल पहुंचाया. फिलहाल आज मंगलवार को शवों का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा.

 

आज होगा पोस्टमार्टम:बताया जा रहा है कि दोनों किसान जीवनलाल (52 वर्ष) और रामलाल (28 वर्ष) के खेत आपस में सटे हुए हैं, 10 जुलाई को दोनों घर से खेत गये थे. खेत में लगी मोटर से पानी आना बंद होने के बाद एक के बाद एक दोनों ही कुए में उतरे थे, लेकिन कुए में जहरीली गैस की चपेट में आकर दोनों कुए में गिर पड़े. इससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई.

मामले की जांच में जुटी पुलिस:इधर कुए से निकल रही जहरीली गैस की चपेट में आने से दोनों किसानों की मौत के बाद पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई है, वहीं प्रसाशन द्वारा कुए में उतरने से पहले कुए से जहरीली गैस के रिसाव की अच्छी तरह जांच उपरांत कुंए में उतरने की सलाह दी जा रही है. इसके अलावा इस मामले पर प्रशासन का कहना है कि पोस्टमार्टम के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो पाएगा कि मौत जहरीली गैस के कारण हुई या फिर पानी मे डूबने से हुई.”

Aditi News

Related posts