27.1 C
Bhopal
May 6, 2024
ADITI NEWS
क्राइमसामाजिक

गाडरवारा में मूंग खरीदी में लापरवाही पर वेयर हाऊस ब्लैक लिस्टेड करने के निर्देश, कलेक्टर ने किया मूंग खरीदी केन्द्र का निरीक्षण

मूंग खरीदी में लापरवाही पर वेयर हाऊस ब्लैक लिस्टेड करने के निर्देश,कलेक्टर ने किया मूंग खरीदी केन्द्र का निरीक्षण

नरसिंहपुर।ग्रीष्मकालीन मूंग खरीदी कार्य में अनियमितता एवं लापरवाही की जानकारी संज्ञान में आने पर कलेक्टर सुश्री ऋजु बाफना ने शनिवार को मालपानी वेयर हाऊस गुर्जर झिरिया गाडरवारा का औचक निरीक्षण किया।

      निरीक्षण के दौरान संबंधित अधिकारियों द्वारा अवगत कराया गया कि उक्त केन्द्र पर क्वालिटी सर्वेयर एवं उपार्जन समिति द्वारा नॉन एफएक्यू मूंग खरीदी की गई है। कलेक्टर सुश्री बाफना ने तत्काल जिला स्तरीय जांच दल गठित करने निर्देशित किया। इस दल में कृषि विभाग व सहकारिता विभाग के अधिकारी शामिल होंगे। यह जांच दल खरीदी केन्द्र में उपार्जित की गई मूंग के स्टॉक को वेरीफाई करेगा। साथ ही केन्द्र में रखे मूंग स्टॉक की रेंडम सेम्पलिंग की जायेगी। मालपानी वेयर हाऊस एवं उपार्जन कार्य कर रही समिति द्वारा अनियमिततायें एवं लापरवाही किये जाने पर उसे ब्लैक लिस्ट करने के निर्देश दिये।

      इसके पश्चात कलेक्टर सुश्री बाफना ने पूर्णिमा वेयर हाऊस गाडरवारा का भी निरीक्षण किया। यहां स्वसहायता समूह के माध्यम से बेहतर एवं व्यवस्थित तरीके से खरीदी कार्य किया जा रहा है। समूह द्वारा पृथक- पृथक मूंग के सेम्पल रखे जा रहे हैं। कलेक्टर सुश्री बाफना ने स्वसहायता समूह की महिलाओं से चर्चा की।‍ स्वसहायता समूह की महिलाओं ने बताया कि कुछ लोगों द्वारा खरीदी कार्य में अनावश्यक रूप से व्यवधान उत्पन्न किया जा रहा है। इस पर कलेक्टर सुश्री बाफना ने एसडीएम को संबंधित व्यक्तियों पर एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिये।

Aditi News

Related posts