27.1 C
Bhopal
May 9, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

सिहोरा जिला की मांग पर विशाल रैली कल 5 सितंबर को मीसाबंदी लौटाएंगे ताम्र सम्मान पत्र  

सिहोरा जिला की मांग पर विशाल रैली कल 5 सितंबर को मीसाबंदी लौटाएंगे ताम्र सम्मान पत्र

आंदोलन समिति का दावा हजारों की संख्या में शामिल होंगे सिहोरावासी

सिहोरा – सिहोरा को जिला बनाने की मांग को लेकर चल रहे आंदोलन में आंदोलन समिति द्वारा आगामी 5 सितंबर मंगलवार को एक बार फिर विशाल रैली का आह्वान किया गया है ।इस रैली के अंत में नगर के मीसाबंदी परिवारों द्वारा सरकार द्वारा प्राप्त सम्मान ताम्रपत्र और सम्मान निधि को सरकार को वापस लौटाया जाएगा।जिला के लिए इस सरकार के कार्यकाल का आखिरी संघर्ष मान आंदोलित समिति ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है।

उक्त विषय में लक्ष्य जिला सिहोरा आंदोलन समिति ने सभी सिहोरा वासियों से आह्वान करते हुए अपील की है कि यह जिले की लड़ाई का अंतिम पड़ाव है इसलिए हर घर से एक आदमी इस रैली में शामिल हो।

इससे पूर्व 16 अगस्त को सिहोरा वासियों द्वारा दो दिन का व्यापक बंद किया गया था जिसमें सिहोरा के एक-एक व्यापारी वर्ग ने शामिल होकर सिहोरा जिला के पक्ष में अपना अभिमत सरकार तक पहुंचाया था। परंतु सरकार द्वारा कोई सकारात्मक कदम न उठाने से नाराज सिहोरा वासियों ने अब 5 सितंबर को एक विशाल रैली का आह्वान किया है।

 

दो मीसाबंदी परिवार लौटाएंगे सम्मान –

सिहोरा को अपनी मातृभूमि कहते हुए दो मीसाबंदी परिवारो द्वारा सरकार पर सिहोरा की अनदेखी का आरोप लगाते हुए प्राप्त मीसाबंदी सम्मान की वापसी की घोषणा की गई है। नगर के मीसाबंदी स्व पुरुषोत्तम साहू के पुत्र प्रमोद साहू एवं स्व प्रेमचंद सोनी के पुत्र सुभाष सोनी,मोहन सोनी और अरविंद सोनी ने उनके परिवार द्वारा देश की लोकतंत्र की रक्षा बदले सरकार द्वारा दिए गए ताम्रपत्र एवं सम्मान निधि को व्यथित होकर लौटने का निर्णय लिया है ।सिहोरा एटीएम के माध्यम से युक्त सम्मान पत्र मध्य प्रदेश सरकार को वापस किया जाएगा समिति के सभी पदाधिकारी ने सिहोरा खितौला एवं आसपास के समस्त क्षेत्र की लोगों से रैली में शामिल होने दोपहर 2 बजे पुराना बस स्टैंड सिहोरा पहुंचने का आह्वान किया है।

Aditi News

Related posts