37.1 C
Bhopal
May 3, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

नरसिंहपुर, जनसुनवाई में कलेक्टर ने सुनी लोगों की समस्यायें जनसुनवाई में आये 63 आवेदन

जनसुनवाई में कलेक्टर ने सुनी लोगों की समस्यायें

जनसुनवाई में आये 63 आवेदन

नरसिंहपुर।कलेक्टर कार्यालय नरसिंहपुर के जनसुनवाई हाल में मंगलवार दो जनवरी को जिले के विभिन्न स्थानों पहुंचे लोगों ने कलेक्टर सुश्री ऋजु बाफना को अपनी समस्यायें बताई और आवेदन दिये। कलेक्टर ने लोगों की समस्याओं को गंभीरतापूर्वक सुना। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को आवेदनों के समय सीमा में निराकरण के निर्देश दिये। उन्होंने विभिन्न आवेदनों का मौके पर भी निराकरण कराया। कलेक्टर ने वीसी के माध्यम से भी अधिकारियों को निराकरण के लिए आवश्यक निर्देश दिये। कलेक्ट्रेट में हुई जनसुनवाई में 63 आवेदन आये।जनसुनवाई में आने वाले आवेदकों के आवेदन टाइप करके देने की सुविधा भी अब कलेक्ट्रेट में दी जाएगी इसके अलावा दिव्यांगजनों को सुनवाई हाल में लाने के लिए व्हीलचेयर की व्यवस्था और एक कर्मचारी को भी नियुक्त किया गया है।

जनसुनवाई में मौके पर दी 4 हजार रुपये की आर्थिक सहायता

राजीव वार्ड नरसिंहपुर की सोमा चौधरी ने जनसुनवाई में कलेक्टर को आवेदन देकर बताया कि उनके पिता प्रहलाद चौधरी का 11 वर्ष पूर्व स्वर्गवास हो गया। इसके बाद उनकी माता दुलारीबाई चौधरी की भी अटैक आने पर 30 दिसम्बर 2023 को मृत्यु हो गई। उनकी मृत्यु के पश्चात अब कोई सहारा नहीं है। उन्होंने आवेदन के माध्यम से आर्थिक सहायता प्रदान करने की बात कही। इस पर कलेक्टर सुश्री बाफना ने सोमा चौधरी को जनसुनवाई के दौरान ही 4 हजार रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की।साथ ही महिला बाल विकास विभाग के अधिकारियों को निर्देशित कर मुख्यमंत्री बाल आशीर्वाद योजना के तहत लाभ दिलाने के लिए कहा।

मृत्यु प्रमाण पत्र किया प्रदान

जनसुनवाई में जनपद पंचायत गोटेगांव की ग्राम मेख के गुलाब मेहरा ने कलेक्टर को आवेदन देकर बताया कि उनके पुत्र धीरज मेहरा की सड़क दुर्घटना हो गई थी, जिसके उपचार के लिए जिला चिकित्सालय नरसिंहपुर में भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान मृत्यु हो गई थी। कलेक्टर सुश्री बाफना ने जिला चिकित्सालय के अधिकारी को तत्काल मृत्यु प्रमाण पत्र प्रदान करने के निर्देश दिये। इस पर संबंधित अधिकारी ने कलेक्टर के निर्देश पर जनसुनवाई के दौरान ही मृत्यु प्रमाण पत्र प्रदान किया।

Aditi News

Related posts