38.1 C
Bhopal
May 6, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

सिहोरा,ग्राम पंचायत स्तर पर धरना प्रदर्शन 25 को,सिहोरा जिला के लिए आंदोलित संपूर्ण क्षेत्र

ग्राम पंचायत स्तर पर धरना प्रदर्शन 25 को,सिहोरा जिला के लिए आंदोलित संपूर्ण क्षेत्र

सिहोरा- सिहोरा जिला के हक के लिए अब सिहोरा विधानसभा की प्रत्येक ग्राम पंचायत में भी सोमवार 25 सितंबर को धरना प्रदर्शन किया जाएगा।लक्ष्य जिला आंदोलन समिति का दावा है कि सिहोरा विधानसभा क्षेत्र की समस्त 60 ग्राम पंचायतों में यह प्रदर्शन होगा।धरना प्रदर्शन के अंत में शाम 5 बजे समिति का प्रतिनिधिमंडल सिहोरा एस डी एम को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपेगा।

ग्राम पंचायत प्रभारी नियुक्त –

समिति के सदस्य मानस तिवारी ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र सिहोरा की प्रत्येक ग्राम पंचायत के धरने प्रदर्शन के लिए समिति के सदस्यों की जिम्मेदारी तय की गई है।सदस्य ग्राम पंचायत स्तरीय धरने में उपस्थित रहेंगे।

जनमानस की भावना और हक को समझे सरकार –

समिति के कृष्ण कुमार कुररिया ने कहा कि इससे पूर्व समिति ने जनमत संग्रह द्वारा,ग्राम ग्राम सर्वे करके,रैली और बाजार बंद करके और अनेक लोकतांत्रिक प्रकारों को अपनाकर सरकार को सिहोरावासियों की भावनाओ से अवगत कराने का प्रयास किया गया है।समिति द्वारा सिहोरा जिला संबंधी 2001 से 2003 तक हुई शासकीय कार्यवाही के आधार पर जिला के हक की मांग की गई है।इन सबके बावजूद सरकार के अड़ियल रवैये में कोई परिवर्तन नहीं आया।अब ग्राम पंचायत स्तर पर धरना प्रदर्शन कर सिहोरा जिला की जनभावना और व्यापकता का दावा पेश किया जाएगा।

आमरण अनशन और पूर्ण बंद की तैयारी –

समिति के सुशील जैन ने कहा कि अब भी यदि मुख्यमंत्री जी ने सिहोरा के प्रति अपना उपेक्षापूर्ण रवैया नही बदला तो आमरण अनशन और सहयोगी संस्थाओं के साथ मिलकर पुनः सिहोरा बंद का आह्वान किया जाएगा।

शनिवार को धरने में समिति के विकास दुबे,अनिल जैन,रामजी शुक्ला,प्रदीप दुबे,अमित बक्शी,सुखदेव कौरव,मोहन सोंधिया,संतोष पांडे,नत्थू पटेल,राजभान मिश्रा,कान्हा पांडे,रमाशंकर चौरसिया,आशीष तिवारी,ऋषभ द्विवेदी,अजय विश्वकर्मा सहित अनेक सिहोरावासी मौजूद रहे।

Aditi News

Related posts