35.1 C
Bhopal
May 9, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

जिला स्तरीय ओलंपियाड परीक्षा संपन्न, अकादमिक समन्वयक पहुंचे शत प्रतिशत विद्यार्थियों ने दी परीक्षा

अनिल जैन , सिहोरा

जिला स्तरीय ओलंपियाड परीक्षा संपन्न, अकादमिक समन्वयक पहुंचे शत प्रतिशत विद्यार्थियों ने दी परीक्षा

सिहोरा… हिन्दी,गणित,अंग्रेजी,विज्ञान ,प्रयारण आदि विषयों में छात्रों की योग्यता का आंकलन करने के लिए विकासखंड सिहोरा में जिला स्तरीय ओलंपियाड परीक्षा शासकीय यशोदा बाई कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय खितौला बाजार में जिला शिक्षा केंद्र जबलपुर से आए एपीसी एकेडमिक राजेश तिवारी, ए पी सी प्रेम नारायण तिवारी, प्रभारी आरसीसीसी सिहोरा बृजेश श्रीवास्तव एवं ओलंपियाड परीक्षा प्रभारी प्राचार्य जे एल खांडे की उपस्थिति में शुक्रवार को संपन्न हुई,सबसे महत्वपूर्ण बात इस परीक्षा में यह रही की शत प्रतिशत विद्यार्थियों ने इस परीक्षा में सम्मिलित होकर उत्साह पूर्वक परीक्षा देकर जिले में सिहोरा का नाम कर दिया।

ओलंपियाड परीक्षा की जानकारी देते हुए प्रभारी बीआरसी बृजेश श्रीवास्तव ने बताया कि दूसरे दिवस संपन्न हुई परीक्षा में कक्षा 4 से 8 तक के 226 में से 226 विद्यार्थी सम्मिलित हुए जिसमें कक्षा चार एवं पांच की हिंदी ,गणित, अंग्रेजी , पर्यावरण में क्रमशः 32 में से 32, 33 में से 33, एवं 33 में से 33 ,एवम 32में से 32 विद्यार्थी सम्मिलित हुए ।

इसी प्रकार कक्षा 6 से 8 तक विज्ञान में 32 में से 32, गणित में 32 में से 32, एवं प्रश्न मंच में 32 में से 32 विद्यार्थी सम्मिलित हुए। परीक्षा के उपरांत अभिभावकों पालकों व परीक्षा में उपस्थित हुए सभी छात्र-छात्राओं को मध्यान्ह भोजन भी कराया गया।

ओलंपियाड परीक्षा में जिले से पहुंचे अकादमिक समन्वयक एपीसी राजेश तिवारी एवं प्रेम नारायण तिवारी ने कहा कि इस परीक्षा का प्राथमिक उद्देश्य छात्रों के बीच असाधारण प्रतिभा की पहचान करना और उसका पोषण करना और उन्हें उच्च शैक्षणिक उपलब्धियों के लिए प्रोत्साहित करना है। छात्रों को उनके नियमित पाठ्यक्रम से परे चुनौती देकर ये परीक्षा उन्हें उन्नत अवधारणाओं का पता लगाने और जटिल समस्याओं को हल करने के लिए सैद्धांतिक ज्ञान लागू करने के लिए प्रोत्साहित करती है।

ओलंपियाड परीक्षा केंद्र अध्यक्ष जे एल खांडे ने कहा कि शत प्रतिशत विद्यार्थियों की उपस्थिति के साथ परीक्षा संपादित होने पर सहयोगियों पर्यवेक्षकों एवं शिक्षकों को बधाई देते हुए कहा कि यह सब शिक्षको की कड़ी मेहनत से संभव हो पाया है।

ओलंपियाड परीक्षा के प्रमुख सहयोगियों में मुख्य रूप से बीआरसीसी प्रभारी बृजेश श्रीवास्तव, बीएससी अश्वनी उपाध्याय, राकेश पटेल,जन शिक्षक रामकिशोर हल्दकार, अक्षय चौदहा, प्रधानाध्यापक अशोक तिवारी, बैठक व्यवस्था जयप्रकाश तिवारी, योगेंद्र मिश्रा, सतीश तिवारी का सराहनीय सहयोग रहा।

Aditi News

Related posts