37.1 C
Bhopal
May 7, 2024
ADITI NEWS
क्राइम

जबलपुर,थाना बेलखेडा अंतर्गत मोटर सायकिल चोरी के संदेह पर की थी मारपीट, मारपीट में आयी चोटों से 25 वर्षिय युवक की मृत्यु, दोनो आरोपी 24 घंटे के अंदर पुलिस गिरफ्त में*

*थाना बेलखेडा अंतर्गत मोटर सायकिल चोरी के संदेह पर की थी मारपीट, मारपीट में आयी चोटों से 25 वर्षिय युवक की मृत्यु, दोनो आरोपी 24 घंटे के अंदर पुलिस गिरफ्त में*

 

थाना बेलखेड़ा में दिनंाक 17-10-22 को ग्राम मनकेड़ी यज्ञशाला तलाब मैदान मे एक व्यक्ति के मृत पडे होने की सूचना पर पहुंचे थाना प्रभारी बेलखेडा श्री विजय अम्भोरे केा अखिलेश गोंड़ उम्र 30 वर्ष निवासी लल्ला मोहल्ला मनकेड़ी ने बताया कि उसके चाचा का लड़का राकेश गोंड़ उम्र 25 वर्ष निवासी लल्ला मोहल्ला मनकेड़ी को दिनंाक 16-10-22 को गांव के सतेन्द्र पटैल और शिवकुमार गोंड़ शाम लगभग 4 बजे राकेश को घर से बुलाकर ले गये थे जो घर वापस नहीं आया था, सुवह लगभग 6 बजे गांव के नीलेश पटैल ने घर आकर बताया कि राकेश हमारे घर के पीछे यज्ञशाला तालाब मैदान मंे मृत पड़ा हुआ है, उसने नीलेश पटैल के साथ जाकर देखा तो यज्ञशाल तालाब मैदान में राकेश गांेड़ का शव पड़ा था, राकेश के शरीर में चोट के निशान हैं।

घटित हुई घटना से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया, सूचना पर पुलिस अधीक्षक जबलपुर श्री सिद्धार्थ बहुगुणा (भा.पु.से.) के निर्देश पर डॉग स्क्वॉड, फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट, एस.डी.ओ.पी. पाटन सुश्री सारिका पाण्डे एवं एफएसएल डाक्टर नीता जैन तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण श्री शिवेश सिंह बघेल मौके पर पहुंचे।

मृतक राकेश गौड के शरीर पर डण्डे, बेल्ट से मारपीट की चोटे थी, पतासाजी पर ज्ञात हुआ कि राकेश गौड को दिनॉक 16-10-22 की शाम को घर से शिवकुमार गौड़ एवं सतेन्द्र लोधी निवासी मनकेडी के शिवकुमार की चोरी गयी मोटर सायकिल की चोरी के शक में घर से मारपीट करते हुये ले गये थे, उसके बाद राकेश घर नहीं आया था।

 

पंचनामा कार्यवाही कर शव को पीएम हेतु भिजवाते हुये जांच पर धारा 302,34 भादवि एवं 3(2)5 एससीएसटी एक्ट का अपराध पंजीबद्ध कर प्रकरण विवेचना में लिया गया।

 

*पुलिस अधीक्षक जबलपुर श्री सिद्धार्थ बहुगुणा (भा.पु.से.)* द्वारा आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी हेतु आदेशित किये जाने पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण श्री शिवेश सिंह बघेल एवं एस.डी.ओ.पी. पाटन सुश्री सारिका पाण्डे के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी बेलखेडा श्री विजय अम्भोरे के नेतृत्व मे टीम गठित कर लगायी गयी।

 

गठित टीम द्वारा पतसाजी करते हुये संदेही शिवकुमार गौड उम्र 36 वर्ष निवासी लल्ला मोहल्ला मनकेडी एवं सतेन्द्र लोधी उम्र 36 वर्ष निवासी यज्ञ शाला मोहल्ला मनकेडी को जो कि गॉव के खेत में बने एक मकान मे छिपे थे को पकडा एवं दोनेा को थाने लाकर सघन पूछताछ की जिस पर पाया गया कि दिनॉक 15/16 अक्टूबर 2022 की दरम्यिानी रात में शिवकुमार गौड के घर के सामने से शिवकुमार की मोटर सायकिल चोरी हो गयी थी, शिवकुमार गौड एवं शिवकुमार के दोस्त सत्येन्द्र लोधी को शक था कि गॉव के राकेश गौड, राजाराम गौड, सोनू गौड एवं राजेश गौड ने मोटर सायकिल चोरी की है। दिनॉक 16-10-22 को दोपहर 12 बजे शिवकुमार गौड एवं सत्येन्द्र लोधी अपने साथ राकेश गौड, राजाराम गौड, सोनू गौड को बुलाकर ग्राम जमखार के वेयर हाउस के पास ले गये थे, राजेश गौड गॉव से बाहर था इसलिये राजेश नहीं मिला था। शिवकुमार गौड एवं सत्येन्द्र लोधी ने तीनो से मोटर सायकिल के सम्बंध में पूछताछ करते हुये तीनों के साथ मारपीट किये एवं तीनों को छोड दिये थें । शाम लगभग 4 बजे पुनः राकेश गौड एवं राजाराम गौड को घर से सत्येन्द्र लोधी के घर ले कर पहुंचे सत्येन्द्र लोधी के घर के बराम्दे में दोनो के साथ शिवकुमार गौड एवं सत्येन्द्र लोधी ने डण्डे, बैल्ट एवं सायकिल के टायर से मारपीट की तथा अंधेरा होने के बाद यज्ञशाला के पीछे तालाब मैदान मे ले जाते समय राकेश गिर गया, तो राजा राम को धमकाते हुये दोनेा ने कहा कि तू अपने घर चले जा तो राजाराम अपने घर चला गया। राकेश को वहीं गिरा पडा हुआ छोडकर शिवकुमार गौड एवं सत्येन्द्र लोधी अपने अपने घर चले गये थे।

 

दोनो आरोपियेां की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त डंडा, बेल्ट एवं साइकिल का टायर को प्रकरण में विधिवत गिरफ्तार कर मान्नीय न्यायलय के समक्ष पेश किया जा रहा है।

 

*उल्लेखनीय भूमिका* – दोनेा आरोपियों को 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी बेलखेडा श्री विजय अम्भोरे के नेतृत्व में उप निरीक्षक राजेन्द्र बागरी, रविन्द्र डुडवा, सहायक उप निरीक्षक बी.पी. तिवारी, आरक्षक संदीपक, सुनील एवं कैलाश की सराहनीय भूमिका रही।

Aditi News

Related posts