29 C
Bhopal
May 10, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

कलेक्टर ने किया केन्द्रीय जेल नरसिंहपुर का औचक निरीक्षण

कलेक्टर श्रीमती शीतला पटले ने केन्द्रीय जेल नरसिंहपुर का गुरूवार को औचक निरीक्षण किया। केन्द्रीय जेल में कलेक्टर ने बंदियों के कौशल उन्नयन के लिए संचालित कपड़ा उद्योग, लोह उद्योग, बढ़ई कारखाना, पावरलूम, प्रिटिंग प्रेस, सिलाई कारखाना, जेल में संचालित शिक्षा सदन, पाठशाला, लायब्रेरी, संगीत घर, जेल वाणी, बंदियों की कैश हिस्ट्री की जानकारी के लिए स्थापित कियोस्क मशीन का संचालन, पाकशाला में भोजन व्यवस्था, जेल अस्पताल एवं वार्ड का निरीक्षण किया।

 

कलेक्टर ने जेल में बंदियों की आवास व्यवस्था, चिकित्सा सुविधा, साफ- सफाई, बंदियों को दिये जाने वाले भोजन, शासन द्वारा प्रदत्त सुविधाएं एवं न्यायालयीन प्रकरणों के संबंध में बंदियों से पूछा। साथ ही बंदियों को समझाइश दी कि वे जले में रहकर अपना समय अच्छे कार्यों एवं कुशल कारीगरी सीखने में लगायें, जिससे जेल से रिहा होने पर वे समाज में अपना अच्छा स्थान बनाकर पुर्नस्थापित हो सके। जेल में बंदियों के सुधार के लिए किये जा रहे सभी प्रयासों के लिए जेल प्रशासन की सराहना कर जेल की साफ- सफाई एवं अनुशासन की प्रशंसा की।

 

इस मौके पर जेल अधीक्षक श्री अजमेर सिंह ठाकुर, उप जेल अधीक्षक श्री महेश प्रसाद टिकारिया, जेल चिकित्सक श्री शिवम साहू, अष्टकोण प्रभारी श्री एडवर्ड स्वामी, सहायक जेल अधीक्षक श्री आशीष खरे, जेल स्टाफ और सुरक्षा स्टाफ मौजूद था।

Aditi News

Related posts